भोपाल लोकसभा सीट पर कांटे की टक्‍कर, दिग्विजय सिंह ने वीडियो संदेश किया ट्वीट, साध्‍वी प्रज्ञा से होगा मुकाबला

यहां बीजेपी के आलोक सैंजर वर्तमान सांसद हैं । आने वाले चुनाव में भाजपा ने साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा है । लोकसभा सीट के लिए यहां 12 मई को मतदान होना है ।

New Delhi, Apr 18 : लोकसभा चुनाव 2019  में कई सीटों पर मुकाबला कड़ा रहने वाला है । एक ऐसी ही सीट है मध्‍यप्रदेश की भोपाल लोकसभा, इस सीट पर कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और बीजेपी से साध्वी प्रज्ञा आमने सामने होंगे । साध्‍वी प्रज्ञा को बीजेपी ने भोपाल लोकसभा सीट से उममीदवार घोषित किया है, इस सीट को लेकर लंबे समय से बीजेपी में मंथन जारी था । पार्टी ने अब ये सीट साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को दी है । आपको बता दें साध्‍वी प्रज्ञा इन दिनों जमानत पर चल रही हैं और बीजेपी के इस ऐलान से कुछ समय पहले ही बीजेपी में औपचारिक रूप से शामिल हुई हैं ।

Advertisement

30 साल से बीजेपी का कब्‍जा
आपको बता दें भोपाल सीट पर पिछले 30 साल से भारतीय जनता पार्टी का एकछत्र राज है । यहां कांग्रेस आखिरी बार 1984 में जीती थी । यहां बीजेपी के आलोक सैंजर वर्तमान सांसद हैं । आने वाले चुनाव में भाजपा ने साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा है । लोकसभा सीट के लिए यहां 12 मई को मतदान होना है । साध्‍वी प्रज्ञा ने अपने नाम का ऐलान होते ही कहा कि वो इस सीट से जरूर जीतेंगी । भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा ।

Advertisement

दिग्विजय सिंह ने वीडियो किया ट्वीट
वहीं कांग्रेस उम्मीदवार और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से उम्मीदवार बनाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया एक वीडियो जारी करके दी । वीडियो के साथ उन्‍होने लिखा है – “मैं साध्वी प्रज्ञा जी का भोपाल में स्वागत करता हूं । आशा करता हूं कि इस रमणीय शहर का शांत, शिक्षित और सभ्य वातावरण आपको पसंद आएगा । मैं मां नर्मदा से साध्वी जी के लिए प्रार्थना करता हूं और नर्मदा जी से आशीर्वाद मांगता हूं कि हम सब सत्य, अहिंसा और धर्म की राह पर चल सकें । नर्मदे हर!”

Advertisement

पूर्ण बहुमत से जीतूंगी : साध्वी प्रज्ञा
भोपाल लोकसभा सीट से नाम का ऐलान होने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि धर्म की जीत होगी, अधर्म की हार होगी । उन्होंने कहा –  “चुनाव में भगवा मुद्दा होगा और भोपाल का विकास मुद्दा होगा । भोपाल के लोग को संदेश एक अच्छी दिशा में जाने के लिए तैयार रहें । मैं पूर्ण मत और बहुमत से भोपाल लोकसभा का चुनाव जीतूंगी।” आपको बता दें एनआईए अदालत ने मालेगांव मामले में साध्‍वी प्रज्ञा के खिलाफ मकोका कानून के तहत लगे आरोपों को हटा लिया था । लेकिन उन पर लगे अन्‍य आरोप भी चल रहे हैं ।

Advertisement