जया प्रदा पर आजम खान के शर्मनाक बयान पर डिंपल यादव ने तोड़ी चुप्पी, अखिलेश यादव ने किया था बचाव

डिंपल यादव ही नहीं बल्कि उनके पति अखिलेश यादव ने भी आजम खान का बचाव किया था।

New Delhi, Apr 18 : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज सीट से चुनाव लड़ रही डिंपल यादव ने आजम खान द्वारा जया प्रदा पर किये गये टिप्पणी पर बयान दिया है, उन्होने सपा नेता का बचाव करते हुए इसे छोटी बात कहा है। डिंपल ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी करना ठीकर नहीं है, लेकिन दयाशंकर सिंह ने जब मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की, तो मीडिया ने क्यों नहीं दिखाया, प्रियंका गांधी पर टिप्पणी हुई, तो मीडिया ने क्यों नहीं दिखाया, इन छोटी-छोटी बातों में पड़ने की जरुरत नहीं है।

Advertisement

अखिलेश ने किया था बचाव
आपको बता दें कि डिंपल ही नहीं बल्कि उनके पति अखिलेश यादव ने भी आजम खान का बचाव किया था, उन्होने इस मामले पर बोलते हुए कहा था कि सपा को बार-बार महिला सम्मान पर सफाई देने की जरुरत नहीं है, हमने सबसे ज्यादा महिलाओं को सम्मान दिया है, आजम खान का एक शब्द पकड़कर चर्चा की जा रही है, लेकिन समाजवादी पार्टी द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिये किये गये काम नहीं दिख रहे।

Advertisement

आजम खान ने क्या कहा था
मालूम हो कि रविवार को रामपुर में चुनावी जनसभा के दौरान सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि जिन्हें मैं उंगली पकड़कर रामपुर लाया, आपने उन्हें दस साल अपना प्रतिनिधि चुना, आपको 17 साल लग गये उन्हें पहचानने में, लेकिन मैं 17 दिन में उन्हें पहचान गया था कि उनके भीतर का अंतर वस्त्र खाकी रंग का है।

Advertisement

चुनाव आयोग ने किया बैन
जया प्रदा के खिलाफ शर्मनाक बयान देने के बाद चुनाव आयोग ने मामले में कार्रवाई करते हुए आजम खान को 72 घंटे के लिये बैन कर दिया, वो तीन दिन चुनाव प्रचार से दूर रहे, हालांकि इलेक्शन कमीशन की कार्रवाई के बाद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने कहा कि मुस्लिम होने की वजह से उनके पिता के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, हालांकि पलटवार करते हुए जया प्रदा ने पूछा कि तुम्हारी मां और भाभी के लिये कोई ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करें, तो कैसा लगेगा।

पलट गये आजम खान
विवाद बढता देख पूर्व मंत्री आजम खान बयान से पलट गये, उन्होने कहा कि मैंने अपने बयान में किसी का भी नाम नहीं लिया, मुझे पता है कि मुझे क्या बोलना है, अगर कोई साबित कर दे, कि मैंने किसी का नाम लिया है, किसी का अपमान किया है, तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, आपको बता दें कि सपा-बसपा गठबंधन ने रामपुर सीट से आजम खान को उम्मीदवार बनाया है।