धूमधाम से हुआ बारात का स्‍वागत, लेकिन फेरे से ऐन पहले  whatsapp पर आई एक तस्‍वीर, टूट गई शादी

रात करीब दो बजे जब दूल्हा-दुल्हन फेरों के लिए मंडप पहुंचे, तो दूल्‍हे ने अपना मोबाइल चेक करने के लिए ऑन किया । वॉट्सएप पर एक मैसेज आया हुआ था ।

New Delhi, Apr 18 : फेरे से ठीक पहले दूल्हे के मोबाइल पर एक ऐसी तस्‍वीर आती है कि शादी ही टूट जाती है । जिस मंडप पर दूल्‍हा – दुल्‍हन एक दूसरे के साथ 7 जन्‍मों के साथ की कसमें खाने वाले थे वो अब एक दूसरे की शकल तक देखना नहीं चाहते थे । मोबाइल पर आए एक मैसेज ने दो परिवारों की जिंदगी बदल दी । शादी से ऐन पहले ये ड्रामा हुआ दिल्‍ली से सटे लोनी इलाके में । यहां फरीदाबाद से आई बारात दुल्‍हन के बिना ही लौट गई ।

Advertisement

दूल्‍हे के फोन पर आया मैसेज
मामला लोनी इलाके में उस वक्‍त घटा जब यहां एक कॉलोनी में फरीदाबाद से बारात आई थी ।धूमधाम से बारात का स्‍वागत हुआ, जयमाला की रस्में पूरी की गईं । रात करीब दो बजे जब दूल्हा-दुल्हन फेरों के लिए मंडप पहुंचे, तो दूल्‍हे ने अपना मोबाइल चेक करने के लिए ऑन किया । वॉट्सएप पर एक मैसेज आया हुआ था । दूल्‍हे ने जैसे ही मैसेज चेक किया तो उसके होश उड़ गए । उसे किसी युवक ने दुल्‍हन की एक अश्‍लील तस्‍वीर भेजी हुई थी ।

Advertisement

दुल्‍हन की अश्‍लील तस्‍वीर से हड़कंप
दूल्‍हे ने जैसे ही अपनी होने वाली पत्‍नी की ऐसी तस्‍वीरें देखीं तो वो सन्‍न रह गया । उसने फोटो भेजने वाले युवक से जमक लड़ना शुरू किया । दूल्‍हे ने ये सब दुल्‍हन के परिवार को भी बताया । इसके बाद दोनों परिवारों में विवाद शुरू हो गया । दूल्‍हे पक्ष ने जहां शादी से इनकार कर दिया वहीं दुल्हन पक्ष के लोग शादी में खर्च हुए पैसे की मांग करने लगे ।

Advertisement

मौके पर पहुंची पुंलिस
मामला इतना बढाआगे बढ़ा कि मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी । पुलिस मौके पर पहुंची और दूल्हा, उसके पिता और कई रिश्तेदारों को लोनी बार्डर थाने ले आई ।दुल्हन पक्ष के लोग मानने को तैयार ही नहीं थे । वो पैसे वापस लेने के लिए थाने तक पहुंच गए । मंगलवार देर रात से शुरू हुआ विवाद बुधवार दोपहर बाद जाकर तब थमा जब दूल्हे पक्ष ने सगाई के समय के खर्च को वापस देने की सहमति जताई ।

फोटो भेजने वाले युवक की हुई पहचान
फेरे से पहले अश्‍लील तस्‍वीर भेजने वाले इस युवक की पहचान लड़की के जानकार के रूप में हुई है । पुलिस के मुताबिक दुल्हन की शादी लोनी के ही एक युवक से 5 साल पहले तय हुई थी । उनका तब रोका भी हुआ था, लेकिन किसी वजह से रिश्ता टूट गया । इस बीच युवक और दुल्हन में प्रेम संबंध बने और उस युवक ने युवती की तस्‍वीरें भी ले लीं । युवक ने दुल्‍हन से शादी की बात भी चलाई लेकिन तब तक परिवार किसी और से उसका रिश्‍ता कर चुका था । इसी बात से नाराज इस युवक ने शादी के ऐन पहले दूल्‍हे के फोन पर ये मैसेज भेज युवती के लिए मुसीबत खड़ी कर दी ।