कोच रवि शास्त्री ने विराट नहीं बल्कि इस टीम को बताया विश्वकप का सबसे बड़ा दावेदार, टीम चयन पर कही बड़ी बात

कोच रवि शास्त्री ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है, उन्हें निराश नहीं होना चाहिये, क्योंकि आगे अभी और कई मौके मिलेंगे।

New Delhi, Apr 18 : टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि विश्व कप के लिये 16 सदस्यीय टीम ही चुनने की इजाजत थी, अन्यथा वो 16 सदस्यीय टीम चुनना पसंद करते, कोच ने ये भी कहा कि जिन खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया है, उन्हें निराश होने की जरुरत नहीं है, वो मेहनत करते रहे। आपको बता दें कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने विश्वकप के लिये 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

Advertisement

16 खिलाड़ियों को चुनना चाहता था
आपको बता दें कि चयनकर्ताओं ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और अनुभवी अंबाती रायडू को टीम में शामिल नहीं किया है, जिस पर बहस शुरु हो गई है, एक लीडिंग वेबसाइट ने शास्त्री के हवाले से लिखा है कि मैं टीम सलेक्शन में नहीं पड़ना चाहता, अगर मेरी कोई राय होती है, तो मैं इस बारे में कप्तान से बात करता हूं, जब आपको 16 सदस्यीय टीम चुनना है, तो किसी ना किसी को तो बाहर होना ही पड़ेगा, मैं 16 खिलाड़ियों को टीम में लेना चाहता था, हमने आईसीसी को भी इस बारे में बताया था कि इतना लंबा टूर्नामेंट है, तो 16 खिलाड़ियों को टीम में रखना चाहिये, लेकिन आदेश 15 खिलाड़ियों का ही मिला।

Advertisement

निराश होने की जरुरत नहीं
कोच ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है, उन्हें निराश नहीं होना चाहिये, क्योंकि आगे अभी और कई मौके मिलेंगे, कोच ने कहा कि जो इसमें जगह नहीं बना सके, उन्हें मौके मिलेंगे। शास्त्री ने कहा कि ये अजीब सा खेल है, इसमें खिलाड़ी चोटिल भी हो सकते हैं, शायद आपको भी नहीं पता कि कब बुलावा आ जाए।

Advertisement

नंबर 4 बेहद लचीला स्थान
कप्तान विराट ने कुछ दिन पहले अंबाती रायडू को विश्वकप टीम में नंबर चार की बल्लेबाजी के लिये उपयुक्त बताया था, लेकिन विश्वकप टीम में ऑलराउंडर विजय शंकर को चुना गया है, इस पर कोच ने कहा कि परिस्थिति और प्रतिद्वंदी को देखते हुए नंबर चार का स्थान पूरी तरह से लचीला है, मैं कहूंगा शीर्ष तीन के बाद आप बहुत लचीले हो सकते हैं।

इंग्लैंड को बताया खिताब का दावेदार
रवि शास्त्री ने विश्वकप के लिये मेजबान इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार बताया, उन्होने कहा कि अंग्रेज टीम इस प्रारुप में पिछले गो साल से अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है, उनके पास बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में गहराई है, साथ ही घरेलू मैदान पर खेलने का भी लाभ मिला, हालांकि भारतीय कोच ने ये भी कहा कि इस टूर्नामेंट में कई ऐसी टीमें है, जो किसी भी दिन किसी भी टीम को हराने का दम रखती है, विश्वकप जैसे टूर्नामेंट में आपको अपने खेल का सर्वश्रेष्ठ देना होगा।