विश्वकप टीम में भी विराट कोहली पर भारी पड़ गये धोनी और रोहित शर्मा

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से विराट के अलावा स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल को टीम में शामिल किया गया है।

New Delhi, Apr 18 : आईसीसी विश्वकप के लिये बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल में अपना जलवा दिखा रहे हैं, आइये आपको बताते हैं किस टीम से कितने खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है, आपको बता दें कि आईपीएल खत्म होते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड के लिये रवाना हो जाएंगे।

Advertisement

रोहित-धोनी ने मारी बाजी
टीम इंडिया में सबसे ज्यादा सीएसके और मुंबई इंडियंस की टीम से खिलाड़ी चुने गये हैं, दोनों ही टीमों से तीन-तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है, मुंबई इंडियंस से कप्तान रोहित के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को जगह दी गई है, जबकि सीएसके से कप्तान धोनी के साथ-साथ केदार जाधव और रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है।

Advertisement

आरसीबी से दो खिलाड़ी
विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से विराट के अलावा स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल को टीम में शामिल किया गया है, अगर किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें, तो इस टीम से केएल राहुल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है।

Advertisement

दिल्ली से धवन
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से भुवनेश्वर कुमार और विजय शंकर को लिया गया है, तो कोलकाता नाइटराइडर्स से दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव है, दिल्ली कैपिटल्स से सिर्फ शिखर धवन का नाम शामिल है। आईपीएल में एक टीम ऐसी भी है, जिससे एक भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है, वो टीम है राजस्थान रॉयल्स ।

आईपीएल में फिसड्डी टीम
विराट कोहली भले दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में गिने जाते हों, उनकी टीम में डिविलियर्स जैसा दिग्गज शामिल हो, लेकिन आईपीएल में उनकी टीम फिसड्डी रही है, इस साल भी अंकतालिका में उनकी टीम सबसे निचले पायदान पर है। शायद ये भी एक वजह है कि टीम इंडिया में उनकी टीम से ज्यादा खिलाड़ियों का चयन नहीं हुआ, और इस मामले में रोहित और धोनी ने बाजी मार ली।