ये क्‍या बोल गए कांग्रेसी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, राहुल गांधी नाराज, बीजेपी बोली ये तो होना ही था

पत्‍नी के इस रोड शो में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा भी शामिल हुए । अब यहीं शत्रुघ्‍न के मुंह से निकल गया कि प्रधानमंत्री हो तो अखिलेश यादव या मायावती जैसा हो, जिनके अंदर काबिलियत और काम करने की तत्परता है।

New Delhi, Apr 19 : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पाला बदल बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्‍न सिन्‍हा कुछ ऐसा बोल गए कि उनकी पार्टी नाराज हो गई है । अब तीन दशकों से बीजेपी के रहे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को कांग्रेसी होने में थोड़ा वक्‍त तो लगेगा । खुद उन्‍होने ही पार्टी ज्‍वॉइन करने के दौरान खुद के कांग्रेस में नए होने की बात कही थी । बहरहाल शत्रुघ्‍न के ट्रेनिंग पीरियड में ही उनसे एक और गलती हो गई है । अब उनकी जबान फिसली या उनकी दिली इच्‍छा बाहर आ गई ये तो वो ही जानें, लेकिन उनके इस बयान ने कांग्रेसियों को नाराज कर दिया है ।

Advertisement

पत्‍नी के नामांकन के दौरान रोड शो में हुए शामिल
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में तो वहीं उनकी पत्‍नी पूनम सिन्‍हा समाजवादी पार्टी में शामिल हुई हैं । पूनमको समाजवादी पार्टी की ओर से लखनऊ लोकसभासीट से टिकट भी मिल गया है । जिसके नामांकन के लिए गुरुवार को बकायदा एक रोड शो का आयोजन किया गया । पत्‍नी के इस रोड शो में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा भी शामिल हुए । अब यहीं शत्रुघ्‍न के मुंह से निकल गया कि प्रधानमंत्री हो तो अखिलेश यादव या मायावती जैसा हो, जिनके अंदर काबिलियत और काम करने की तत्परता है।

Advertisement

कांग्रेस में नाराजगी
उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ रही है । अब ऐसे में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का कांग्रेस मेंशामिल होने के बाद भी प्रधानमात्री के रूप में राहुल या मायावती का नाम लेना भला कांग्रेसियों को कैसे हजम होता । लिहाजा कांग्रेस ने अपना कड़ा विरोध इस बयान के प्रति जताया है । आपको बता दें लखनऊ से कांग्रेस ने धर्मगुरू आचार्य प्रमोद कृष्णम को टिकट दिया है । वहीं भारतीय जनता पार्टी से राजनाथ सिंह एक बार फिर अपनी किस्‍मत इस लोकसभा सीट से आजमाएंगे ।

Advertisement

क्‍या बोले शत्रुघ्‍न ?
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने पत्‍नी पूनम सिन्‍हा के लिए वोट मांगते हुए सपा प्रमुख की तारीफों में किले गढ़ दिए । सिन्‍हा ने कहा – ‘अखिलेश यादव में बहुत क्षमताएं हैं। वे युवा शक्ति के प्रतीक हैं। उन्होंने बहुत बढ़िया काम किया है। मैं उन्हें सिर्फ उत्तर प्रदेश के भविष्य नहीं बल्कि कभी-कभी तो देश के भविष्य के रूप में भी देखता हूं। प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में देखता हूं।’ प्रचार करने के बाद जब सिन्‍हा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘पार्टी प्यारी है लेकिन परिवार से बढ़कर नहीं।’

लखनऊ से कांग्रेस उम्‍मीदवार प्रमोद कृष्‍णम का बयान
शत्रुघ्न के इस बयान से कांग्रेसी खेमे ने नाराजगी व्यक्त की है। लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर लड़ रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने शत्रुघ्न सिन्‍हा के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘सिन्हा जी ने यहां आ करके अपना पति-धर्म निभाया लेकिन एक दिन मेरे लिए प्रचार करके वो पार्टी धर्म भी निभाए।’  जाहिर है लखनऊ में सिन्‍हा के प्रति पैदा हुई ये नाराजगी शीर्ष तक भी पहुंची होगी । राहुल गांधी कांग्रेस की ओर से प्रधानमात्री के दावेदार हैं अब ऐसे में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का अखिलश यादव की पैरवी करना, वाकई किसी को नाराज तो कर ही रहा है ।