आतंकी लादेन को पनाह देने वाले शख्स को इमरान खान ने बनाया गृह मंत्री, फैसले से अमेरिका हैरान

एजाज शाह पर आतंकी ओसामा बिन लादेन की मदद करने का भी आरोप लग चुका है, एजाज शाह पाकिस्तान के खुफिया विभाग में बड़े पद पर अधिकारी रह चुके हैं।

New Delhi, Apr 19 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इमरान खान सरकार ने रिटायर्ड ब्रिगेडियर एजाज शाह को गृहमंत्री बना दिया है, पहले ये जिम्मेदारी खुद इमरान खान के पास ही था, लेकिन गुरुवार को कैबिनेट फेरबदल में ये फैसला लिया गया है, इससे पहले मार्च में एजाज शाह को संसदीय मामलों का मंत्री बनाया गया था, अब इमरान खान ने ये पद आजम स्वाति को सौंपा है।

लादेन की मदद करने का आरोप
इससे पहले एजाज शाह पर आतंकी ओसामा बिन लादेन की मदद करने का भी आरोप लग चुका है, एजाज शाह पाकिस्तान के खुफिया विभाग में बड़े पद पर अधिकारी रह चुके हैं, एजाज को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ का करीबी भी माना जाता था, हालांकि इन दिनों उनकी नजदीकियां इमरान खान से है, तभी को गृह मंत्रालय जैसी जिम्मेदारी उन्हें सौपी है।

लादेन को पनाह देने का आरोप
2012 में ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी रिपोर्ट के अनुसार एजाज शाह ने ही एबटाबाद में अलकायदा के सगरना ओसामा बिन लादेन के लिये तीन मंजिला इमारत बनाने का आदेश दिया था, आपको बता दें कि ये वही जगह है, जहां 2011 में अमेरिकी सेना ने लादेन को मार गिराया था, 9/11 हमले के बाद से ही अमेरिका लादेन को ढूंढ रही थी, एजाज शाह पर आरोप था कि जब पाक सेना और अमेरिकी सेना ओसामा बिन लादेन को ढूंढ रही थी, तो उन्होने कई साल दुनिया से नजर बचाकर इस मोस्टवांटेड अपराधी को पनाह दी थी।

मुशर्रफ की जानकारी में दिया पनाह
जनरल जियाउद्दीन बट ने एक साक्षात्कार में दावा किया था कि एजाज शाह ने पूर्व पाकिस्तानी सेना प्रमुख और राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की जानकारी में लादेन का संरक्षण दिया था, इतना ही नहीं जियाउद्दीन बट ने ये भी दावा किया था कि एजाज शाह ने एबटाबाद का घर लादेन के दिशा-निर्देशों पर ही बनवाया था, हालांकि एजाज शाह इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते रहे हैं।

बेनजीर भुट्टो का आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो ने अपनी मौत से पहले आरोप लगाया था कि कुछ लोग उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं, साजिश करने वालों में उन्होने एजाज शाह का भी नाम लिया था, मालूम हो कि जब बेनजीर भुट्टो की हत्या हुई, तब एजाज पाक के आईबी प्रमुख थे।