विश्वकप के पहले गरजा विराट कोहली का बल्ला, शाहरुख खान की टीम के खिलाफ बना दिया महारिकॉर्ड

विराट कोहली कोलकाता नाइटराईडर्स के खिलाफ 100 रन बनाकर आउट हो गये, वो आईपीएल में दो बार 100 रन पर आउट हो चुके हैं।

New Delhi, Apr 21 : कप्तान विराट कोहली के दम पर आरसीबी ने केकेआर को उनके घर में दस रन से हरा दिया, हालांकि आरसीबी की टीम अंक तालिका में अभी भी सबसे नीचे बनी हुई है, आरसीबी ने अब तक खेले 9 मुकाबलों में 7 मैच गंवाये हैं, तो दो में जीत हासिल की है, हालांकि दो जीत पिछले तीन मुकाबलों में आये हैं, इसलिये विराट की टीम का उत्साह थोड़ा बढा है, इसके साथ ही विराट ने शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये।

Advertisement

पांचवां शतक
विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ ईडेन गार्डन्स में 58 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, बतौर कप्तान आईपीएल में विराट का पांचवां शतक है, जो कि रिकॉर्ड है, उनसे पहले सहवाग, तेंदुलकर, एडम गिलक्रिस्ट और डेविड वॉर्नर एक-एक शतक लगा चुके हैं, हालांकि टी-20 क्रिकेट की बात करें, तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल किलंगर ने रिकॉर्ड 6 शतक लगाये हैं।

Advertisement

आरसीबी के लिये 13 शतक
आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने अब तक 13 शतक लगाये हैं, जिसमें विराट कोहली और क्रिस गेल ने 5-5, एबी डिविलियर्स ने दो और मनीष पांडे ने एक शतक लगाया है, 11 शतक के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम दूसरे स्थान पर है।

Advertisement

100 पर आउट
विराट कोहली कोलकाता नाइटराईडर्स के खिलाफ 100 रन बनाकर आउट हो गये, वो आईपीएल में दो बार 100 रन पर आउट हो चुके हैं, हालांकि 100 रन पर यूसूफ पठान, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना, सिमंस मैक्कलम, अंबाती रायडू, डेविड वॉर्नर और लोकेश राहुल भी आउट हो चुके हैं।

केकेआर के खिलाफ खूब चलता है बल्ला
विराट कोहली ने आईपीएल में अब तक 5 शतक लगाये हैं, हालांकि उनसे आगे कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिन्होने 6 शतक लगाये हैं, अगर कोलकाता नाइटराईडर्स की बात करें तो विराट का बल्ला इस टीम के खिलाफ खूब चलता है, पिछली तीन पारियों में विराट ने क्रमशः 68 नाबाद, 84 और 100 रन की पारी खेली है।