पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने अहमदाबाद में वोट डालने के बाद कह दी बड़ी बात, लगने लगे मोदी-मोदी के नारे

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अहमदाबाद में दिया वोट, वोट डालने के बाद कह दी बड़ी बात, प्रधानमंत्री ने कहा – आतंकवाद की शक्ति IED है और लोगों की शक्ति वोटर ID  है । 

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज मतदान हो रहे हैं । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी भी वोट डालने अहमदाबाद पहुंचे । पीएम मोदी वोट डालने से पहले गांधीनगर में अपनी मां से मिलने पहुंचे, उनसे आशीर्वाद लेकर अहमदाबाद के निशान स्कूल के पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला । प्रधानमंत्री के साथ बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और गांधीगनर से बीजेपी के उम्‍मीदवार अमित शाह और उनका परिवार भी मौजूद था ।

Advertisement

वोट की ताकत को पहचानें
प्रधानमंत्री वोट डालने के बाद बाहर आए और मीडिया से बात की । प्रधानमंत्री ने कहा – आतंकवाद   की शक्ति IED है और लोगों की शक्ति वोटर ID  है । पीएम ने कहा – आतंकवाद का शस्त्र आईईडी होता है, लोकतंत्र का शस्त्र और शक्ति वोट आईडी होती है. वोटर आईडी कार्ड की शक्ति आईडी से भी बहुत ज्यादा है । दूसरे चरण में जिस तरह से भारी वोटिंग हुई है, उसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं । मैं सभी पत्रकारों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए भी अभिनंदन करता हूं. क्योंकि आपने इस गर्मी में बिना थके काम किया है । उन्‍होने यहां युवा मतदाताओं से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालें क्योंकि यह सदी उनकी है ।

Advertisement

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
प्रधानमात्री नरेन्‍द्र मोदी ने नए मतदाताओं को शुभकामनाएं दीं, उन्‍होने कहा मुझे भी आज मेरा कर्तव्य निभाने का मौका मिला है ।  प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे कुंभ के मेले में स्नान कर के एक पवित्रता का आनंद आता है, वैसे ही लोकतंत्र के इस महान पर्व में मतदान कर मैं पवित्रता की अनुभूति करता हूं । पीएम बोले – मैं देश के सभी भाईयों बहनों से आग्रह करूंगा कि अभी लोकतंत्र के इस पर्व में जहां- जहां वोटिंग बाकी है, वहां जमकर वोटिंग करें. आपको जहां वोट डालना है, डालें ।  आज पहली बार जो लोकसभा के लिए मतदान करने जा रहे हैं, वैसे सभी युवा मतदाताओं को इस लोकतंत्र के पर्व में देश में सक्रिय भागीदारी के लिए शुभकामनाएं देता हूं । जो पहली बार वोट देने जा रहे हैं, यह सदी उनकी सदी है । अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए उन्हें मतदान करें. सभी शत प्रतिशत मतदान करें ।

Advertisement

ट्वीट कर किया था जागरूक
पीएम मोदी ने वोट देने से पहले ट्वीट कर भी मतदाताओं से पोलिंग बूथ तक पहुंचने की अपील की थी । उन्होने लिखा –  ‘तीसरे फेज में रिकॉर्ड नंबर से वोट डालिए. आपका वोट बेहद कीमती है जो आने वाले वक्त में देश की दिशा तय करेगा. थोड़ी देर में मैं अहमदाबाद में वोट डालूंगा।’ आपको बता दें पीएम मोदी के अलावा अमित शाह, अरुण जेटली, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पूर्व सीएम केशुभाई पटेल, कांग्रेस नेता अहमद पटेल भी आज अपना वोट गुजरात में डालेंगे ।

Advertisement

https://twitter.com/ANI/status/1120520225202540544/photo/1?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1120520225202540544&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.indiatoday.in%2Felections%2Flok-sabha-2019%2Fstory%2Fpm-narendra-modi-votes-in-ahmedabad-1507878-2019-04-23