वाराणसी से पीएम के खिलाफ सपा गठबंधन ने की उम्मीदवार की घोषणा, मेयर चुनाव में हारने वाले को टिकट

वाराणसी – शालिनी यादव सोमवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हुई, इस मौके पर पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

New Delhi, Apr 23 : लोकसभा चुनाव में वीवीआईपी सीट वाराणसी से बीजेपी उम्मीदवार पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी को उतारे जाने की अटकलों के बीच महागठबंधन के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। सपा-बसपा और रालोद गठबंधन ने इस सीट से शालिनी यादव को चुनावी मैदान में उतारा है, आपको बता दें कि शालिनी दिवंगत पूर्व कांग्रेस सांसद और केन्द्रीय मंत्री श्यामलाल यादव की बहू हैं, वो 2017 में मेयर चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी थीं, इस चुनाव में उन्हें 1.14 लाख वोट मिले थे, हालांकि वो चुनाव हार गई थी।

Advertisement

सपा में शामिल
शालिनी यादव सोमवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हुई, इस मौके पर पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई, सपा ने चंदौली सीट से संजय चौहान को उम्मीदवार बनाया है, संजय चौहान अपने समुदाय के बेहद प्रभावशाली नेता माने जाते हैं, सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि शालिनी और संजय चौहान दोनों के लिये पहला संसदीय चुनाव है।

Advertisement

कांग्रेस से मोहभंग
शालिनी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि मुझे कांग्रेस के कामकाज के तरीके और वादाखिलाफी से परेशानी थी, पार्टी हमेशा कहती है, तो वो सिर्फ अच्छे लोगों को टिकट देगी, लेकिन पैराशूट कैंडिडेट्स उतारे गये, मैं खुश हूं, कि अखिलेश जी ने मुझे पर भरोसा जताया है, पीएम मोदी के खिलाफ मुझे वाराणसी से उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

कांग्रेस ने बाहर निकाला
वाराणसी कांग्रेस के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से हाल ही में शालिनी यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, जिला अध्यक्ष के मुताबिक कांग्रेस से शालिनी की प्राथमिक सदस्यता भी पहले ही छिनी जा चुकी है, क्योंकि वो पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थी, इससे पहले उनके पति भी कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल हो चुके हैं।