जब अक्षय कुमार ने पूछा ‘आपका रिटायरमेंट प्‍लान क्‍या है’ , PM का जवाब आपको हैरान कर देगा

‘प्रमोद महाजन ने मुझसे भी पूछा कि क्‍या करोगे, रिटायरमेंट के बाद । प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके पास इस सवाल का कोई जवाब ही नहीं था ।’

New Delhi, Apr 24 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के बारे में कई बातें ऐसी हैं जो शायद कोई नहीं जानता । ना ही किसी ने कभी उनसे पूछा । प्रधानमंत्री का एक बेहद खास इंटरव्‍यू आज बुधवार को सामने आया है । बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने पीएम से खास बातचीत की है, उनसे कई ऐसे सवाल पूछे जो देश की आम जनता के लिए भी नए थे । पीएम के फैशन सेंस से लेकर पीएम क्‍या पसंद करते हैं सारे सवाल उनसे पूछ डाले । अक्षय ने पीएम से उनका रिटायरमेंट प्‍लान भी पूछ डाला । जिस पर पीएम का जवाब कमाल का था ।

Advertisement

अक्षय ने पूछा – रिटायरमेंट के बाद क्‍या प्‍लान किया है ?
अक्षय कुमार ने बातों के दौर के बीच में प्रधानमंत्री से पूछा कि एक ना एक दिन सबको रिटायरहोना है, आपको भी होना होगा । क्‍या कभी आपने पोस्‍ट रिटायरमेंट प्‍लान के बारे में सोचा है, तब जब आप राजनीति से संन्‍यास ले लेंगे तब क्‍या करेंगे । प्रधानमंत्री ने इस सवाल का जवाब बड़े ही सहज अंदाज में दिया । उनके जवाब ने अक्षय कुमार को भी हैरान कर दिया।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने दिया शानदार जवाब
प्रधानमंत्री ने एक पुरानी बात का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार अटल थे, आडवाणी , प्रमोद महाजन, राजमाता सिंधिया, सिंकदर बख्‍त साहब बैठे थे, मैं उनमें सबसे छोटा था । इसी बीच बात चली कि रिटायरमेंट के बाद क्‍या करेंगे । सबने कुछ ना कुछ बताया । प्रमोद महाजन ने मुझसे भी पूछा कि क्‍या करोगे, रिटायरमेंट के बाद । प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके पास इस सवाल का कोई जवाब ही नहीं था ।

Advertisement

रिटायरमेंट के बाद का कभी सोचा ही नहीं : पीएम
प्रधानमात्री ने आगे कहा कि उन्‍होने कभी ये सोचा ही नहीं कि वो रिटायरमेंट के बाद क्‍या करेंगे । उन्‍होने तब कहा कि मुझे तो जो भी काम मिल जाता है बस उसी में लग जाता हूं । जो जिम्‍मदेारी मिले वो कर लेता हूं, इसके अलावा कुछ अलग से नहीं आता । पीएम ने कहा कि मैं कल्‍पना ही नहीं कर सकता कि समय बिताने के लिए कुछ करना होगा । इसलिए रिटायरमेंट के बाद क्‍या करना है ये विचार कभी मेरे मन में आया ही नहीं । मेरे शरीर का कण-कण देश को समर्पित है, सो वही करता रहूंगा ।

Advertisement