इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से कराई जा रही थी सचिन तेंदुलकर की शादी

25 मई 1995 को मुंबई के वर्ली इलाके के एक रेस्तरां में सचिन तेंदुलकर ने अंजलि से शादी की, उनके शादी समारोह में करीब डेढ सौ लोग ही शामिल हुए।

New Delhi, Apr 24 : मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं, वैसे तो सचिन की शादी और उनके डॉ. अंजलि के साथ प्यार के किस्से करीब-करीब सब जानते हैं, लेकिन उस दौर में सचिन का नाम कुछ और लड़कियों के साथ भी जोड़ा गया था। सचिन एक समय देश के मोस्ट हॉट बैचलर्स में गिने जाते थे, मीडिया में उनकी शादी को लेकर तरह-तरह की बातें होती थी, साल 1993-94 में सचिन की लोकप्रियता लगातार बढ रही है, तब उनका नाम एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर के साथ जुड़ने लगा था।

Advertisement

सचिन ने तोड़ी थी चुप्पी
दरअसल मीडिया का मानना था कि सचिन तेंदुलकर और शिल्पा शिरोडकर दोनों मराठी हैं, दोनों एक ही जाति के हैं, उच्च कुल के होने की वजह से दोनों की शादी में कोई अड़चन नहीं आएगी, हालांकि तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ये स्टूपिजड बात है, हकीकत ये है कि मैं ना तो उन्हें जानता हूं, और ना कभी उनसे मिला हूं।

Advertisement

रोमांस के चर्चे
मीडिया में उनके रोमांस की एक और चर्चा भी सुर्खियों में रही, दरअसल सचिन तेंदुलकर का बचपन बांद्रा के जिस साहित्य सहवास कॉलोनी में बीता, वहां एक लड़की से उनकी अच्छी दोस्ती थी, खबरों में कहा गया, कि दोनों साथ-साथ खेलते हुए बड़े हुए हैं, दोनों के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिग है,. लिहाजा दोनों की शादी के चांस हैं, हालांकि वो भी अफवाह ही साबित हुआ।

Advertisement

डॉ. अंजलि से शादी
25 मई 1995 को मुंबई के वर्ली इलाके के एक रेस्तरां में सचिन ने अंजलि से शादी की, उनके शादी समारोह में करीब डेढ सौ लोग ही शामिल हुए, वैदिक रीति और मराठी रिवाजों के मुताबिक उनकी शादी हुई, सचिन मराठी हैं, तो उनकी पत्नी गुजराती। तब एक टीवी चैनल ने उनकी शादी का सीधा प्रसारण करने के लिये उन्हें लाखों रुपये की पेशकश की थी, हालांकि तेंदुलकर ने ऐसा करने से मना कर दिया था, उन्होने कहा कि शादी समारोह नितांत व्यक्तिगत आयोजन है, इसलिये इसे वैसा ही रहने दीजिए।