गौतम के नामांकन पर आप ने उठाये गंभीर सवाल, रिटर्निग ऑफिसर ने जारी किया नोटिस

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आप उम्मीदवार अतिशी ने गौती के नामांकन पत्र के साथ दिये गये एफिडेविट को लेकर सवाल उठाये थे।

New Delhi, Apr 25 : दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है, अब धीरे-धीरे दिल्ली की सियासी तापमान भी चढने लगा है, बीजेपी ने अपने सातों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है, दो मौजूदा सांसदों का टिकट काटा गया है, जिसमें एक नाम पूर्वी दिल्ली से ताल ठोंक रहे गौतम गंभीर का है, बीजेपी ने महेश गिरि का टिकट काट पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को मैदान में उतारा है।

Advertisement

नामांकन को लेकर सवाल
गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली सीट से नामांकन भी दाखिल कर दिया है, हालांकि उनके नामांकन को लेकर आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अतिशी ने आपत्ति जाहिर की थी, लेकिन उनकी आपत्ति को रिटर्निग ऑफिसर ने खारिज कर दिया है, रिटर्निग ऑफिसर ने गौतम गंभीर के जवाब से संतुष्टि जताते हुए आप उम्मीदवार की आपत्ति को खारिज किया है।

Advertisement

एफिडेविट को लेकर सवाल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आप उम्मीदवार अतिशी ने गौती के नामांकन पत्र के साथ दिये गये एफिडेविट को लेकर सवाल उठाये थे, जिसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने पूर्व क्रिकेटर को नोटिस जारी कर बुधवार तीन बजे तक जवाब मांगा था, जिसके बाद गौतम गंभीर ने जवाब दिया और आपत्ति खत्म हो गई।

Advertisement

गौतम गंभीर का जवाब
आपत्ति पर गौती के वकील ने बताया कि जिसे आप उम्मीदवार बैक डेट की नोटरी स्टांप बता रही हैं, वो दरअसल नोटरी रजिस्टर का सीरियल नंबर है, इस दौरान गौतम गंभीर के वकीलों ने नोटरी रजिस्टर को भी रिटर्निंग ऑफिसर के सामने रखा। अतिशी का आरोप था कि गौतम गंभीर ने नामांकन के दौरान जो स्टाम्प पेपर दिये थे, उसकी तारीख और उस पर लगे नोटरी स्टाम्प की तारीख में अंतर है, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिये।

महेश गिरि के जगह गंभीर
आपको बता दें कि पूर्वी दिल्ली से बीजेपी ने महेश गिरि की जगह गौतम गंभीर को मैदान में उतारा है, उनका मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आप उम्मीदवार अतिशी से है। गौतम गंभीर दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं, हालांकि उन पर 34 करोड़ रुपये का कर्ज भी है।