क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बीच मैदान से अचानक गेंद हो गई गायब, सामने आया ये सच

पंजाब के कप्तान आर अश्विन अंपायर के पास पहुंचे और गेंद के बारे में पूछा, जिसे देखकर आरसीबी के बल्लेबाजी एबी डिविलियर्स हंसते नजर आये।

New Delhi, Apr 25 : आईपीएल में रोजाना नये-नये रिकॉर्ड बनते हैं, पुराने रिकॉर्ड धाराशायी हो जाते हैं, लेकिन इस सीजन के 42वें मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जिस पर किसी को भी कुछ देर के लिये तो यकीन ही नहीं हुआ, दरअसल आरसीबी की पारी के दौरान 15वां ओवर फेंकने के लिये पंजाब की ओर से तेज गेंदबाज अंकित राजपूत आये, लेकिन तब सब हैरान रह गये, जब बीच मैदान से अचानक गेंद ही गायब हो गई।

Advertisement

किसी को नहीं पता
अंकित राजपूत गेंदबाजी के लिये आये, तो उन्होने साथी खिलाड़ियों की ओर गेंद के लिये इशारा किया, लेकिन हर कोई हैरान था, क्योंकि किसी को पता ही नहीं था कि आखिर गेंद है कहा, जिसके बाद सबने गेंद ढूंढना शुरु किया, कि आखिर चलते मैच में बीच मैदान से गेंद कहां चली गई। फिल्डिंग के साथ बल्लेबाजी कर रहे खिलाड़ी भी थोड़ी देर के लिये हैरान रह गये।

Advertisement

कप्तान ने की अंपायर से बात
पंजाब के कप्तान आर अश्विन अंपायर के पास पहुंचे और गेंद के बारे में पूछा, जिसे देखकर आरसीबी के बल्लेबाजी एबी डिविलियर्स हंसते नजर आये, इसके बाद कैमरे में टाइम आउट कर देखा गया, कि आखिर गेंद कहां गई, तो पता चला कि अंपायर ने गेंद अपनी जेब में रख ली थी और वो भूल गये हैं, किसी भी क्रिकेटर ने भी इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और बाद में गेंद ढूंढने लगे।

Advertisement

आरसीबी की लगातार तीसरी जीत
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 42वें मुकाबले में पंजाब की टीम को 17 रनों से हरा दिया, आपको बता दें कि आरसीबी की टीम शुरुआत में लगातार 6 मैच हारी थी, हालांकि अब लगातार तीन मैचों में जीत हासिल कर ट्रैक पर लौटने की संकेत दे रहे हैं, विराट की टीम शुरुआत से अंक तालिका में 8वें नंबर पर थी, अब एक स्थान ऊपर उठकर 7वें नंबर पर आ गई है।

17 रन से जीत
आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 202 रन बनाये, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 185 रन ही बना सकी, पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा निकोलस पूरन ने 46 रनों की पारी खेली, उनके अलावा स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने 42 रन बनाये, मयंक अग्रवाल 35 ही बना सके, आरसीबी की ओर से उमेश यादव ने तीन और नवदीप सैनी ने 2 विकेट हासिल किये।