दिनेश कार्तिक ने तोड़ा सालों पुराना रिकॉर्ड, खेली सर्वश्रेष्ठ पारी

इस पारी के साथ ही दिनेश कार्तिक ने कुछ रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया, वो केकेआर के लिये दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गये हैं।

New Delhi, Apr 26 : आईपीएल का हर मुकाबला रोमांच से भरा हो रहा है, रोजाना नये रिकॉर्ड बन रहे हैं, तो पुराने टूट रहे हैं, कुछ ऐसा ही केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले में भी देखने को मिला, केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले में बल्ले से कहर मचा दिया, राजस्थान के खिलाफ कार्तिक ने सिर्फ 50 गेंदों में नाबाद 97 रनों की पारी खेली, और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Advertisement

टीम इंडिया में जगह
आपको बता दें कि इसी महीने आईसीसी विश्वकप के लिये 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है, जिसमें ऋषभ पंत पर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गई है, कार्तिक के चयन पर कुछ लोगों ने सवाल भी खड़े किये थे, लेकिन उन्होने ऐसी पारी खेलकर अपने चयन को सही साबित कर दिया है।

Advertisement

शतक से चूके
आईपीएल-12 के 43वें मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 चौके और 9 छक्के लगाये, हालांकि आखिरी गेंद पर बाउंड्री ना लगा पाने की वजह से वो शतक से चूक गये, और नाबाद 97 रन बनाकर पवेलियन लौटे, दिनेश ने अपनी इस पारी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

Advertisement

धीमी शुरुआत के बाद विस्फोटक
कार्तिक ने शुरुआत धीमी की, उन्होने पहली दस गेंदों में सिर्फ तीन रन बनाये, उसके बाद उन्होने रफ्तार पकड़ी और अगली 20 गेंदों में 38 रन बनाये, उनसे बाद फिर गियर चेंज करते हुए राजस्थान के गेंदबाजों की खबर ली, उन्होने आखिरी 20 गेंदों में 56 रन ठोंक दिये, ये आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है।

निजी स्कोर
इस पारी के साथ ही दिनेश कार्तिक ने कुछ रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया, वो केकेआर के लिये दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, उनसे पहले आईपीएल के पहले ही मुकाबले में ब्रैंडन मैकुलम ने 158 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जो केकेआर के किसी भी खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है, दूसरे नंबर पर मनीष पांडे थे, जिन्होने 2014 में 94 रनों की पारी खेली थी, अब ये रिकॉर्ड कार्तिक के नाम हो गया है।