अस्‍सी घाट के पास नगीनों की दुकान लगाने वाले ने कह दी बड़ी बात, पत्रकार ने कहा अमित शाह जरूर सुनें

टीवी9 भारतवर्ष की एडीटोरियल टीम के एक वरिष्‍इ पत्रकार समीर अब्‍बास ने ट्वीट कर ये बताया कि जब उन्‍होने एक बनारस के वासी और अस्‍सी घाट के पास दुकान लगाकर काम करने वाले शख्‍स से पूछा…

New Delhi, Apr 26 : देश में लोकसभा चुनाव की खुमारी है । आप किसी भी नुक्‍कड़ पर चले जाइए, चाय की दुकान पर चले जाइए, किसी पुराने मोहल्‍ले में हो आइए या पनवाड़ी के पास दो मिनट बिता आइए चुनाव की कुछ बातें तो सुनने को मिल ही जाएंगी । और ऐसे में बात हो बनारस की तो भाई कुछ बातें ना निकलें ऐसा कैसे हो सकता है । पत्रकारों की एक पूरी जमात इन दिनों बनारस में घमघूमकर हवा तलाशने की कोशिश में जुटी है । लेकिन जब जवाब में अस्‍सी घाट के पास दुकान लगाए सलीम साहब बोलते हैं तो सुनना सबका बनता है ।

Advertisement

चुनावी रंग में रंगा बनारस
वाराणसी, बनारस या कह लें काशी, यहां की हर गली में एक चुनाव का विश्‍लेषक मौजूद है । देशमें राजनीति का रंग कैसा है, किसकी हवा है ये काशी में चाय की दुकान पर बैठे सामान्‍य से दिखने वाले दो लोग भी आपको बता देंगे । टीवी9 भारतवर्ष की एडीटोरियल टीम के एक वरिष्‍इ पत्रकार समीर अब्‍बास ने ट्वीट कर ये बताया कि जब उन्‍होने एक बनारस के वासी और अस्‍सी घाट के पास दुकान लगाकर काम करने वाले शख्‍स से पूछा कि बनारस में किसकी हवा है तो उनके शानदार जवाब ने उन्‍हें भी निशब्‍द कर दिया ।

Advertisement

ऐसा था जवाब
समीर अब्‍बास ने ट्वीट कर एक वीडियो भी पोस्‍ट किया है । वीडियो के साथ कैप्‍शन है  – बनारस में अस्सी घाट के पास नगीनों और रत्नों की दुकान लगाने वाले सलीम शिवालवी से मैंने पूछा कि इस बार भी यहाँ हवा BJP के पक्ष में है क्या ? तो जवाब उन्होंने इस शेर से दिया, @AmitShah ज़रूर सुनें। सलीम साहब ने एक शेर कहकर बड़ी बात कह दी, व्‍यंग्‍य भी जता दिया और बातों – बातों में देश की हवा का भी रुख बता दिया ।

Advertisement

शायरी में दिया जवाब
वीडियो में सलीम शिवालवी नाम के इस शख्‍स ने एक शेर पढ़ा है । जो इस तरह है –
“हुकूमत मश्‍वरे पर गर मेरे तैयार हो जाए
तो ये मुमकिन ही नहीं कि कश्‍मीर में फिर रार हो जाए
चले जाएं अमित शाह पाक में कुछ रोज की खातिर
कसम से पाक में भी फिर भाजपा सरकार हो जाए ।”
जाहिर है ये लाइनें बड़ी बात कहती नजर आ रही हैं । देश में सरकार किसकी हो ये हवा नहीं आप मतदाता फैसला करते हैं । इसलिए अगर आपके इलाके में मतदान अभी होने हैं तो उसमें बढ़चढ़ कर हिस्‍सा लें ।

Advertisement