आईपीएल के खतरनाक गेंदबाज हैं लसिथ मलिंगा, धोनी की टीम के खिलाफ दर्ज किया बड़ा कारनामा

लसिथ मलिंगा ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 30 विकेट पूरे कर लिये हैं, जो किसी भी एक टीम के खिलाफ किसी भी गेंदबाज द्वारा हासिल किया गया सबसे ज्यादा विकेट है।

New Delhi, Apr 27 : आईपीएल के 44वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आमने-सामने थी, ये दोनों टीमें आईपीएल की बेस्ट टीम मानी जाती है, मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 का लक्ष्य रखा, जो कि बड़ी चुनौती नहीं लग रही थी, लेकिन रोहित शर्मा के गेंदबाजों ने इसे नामुमकिन बना दिया, और सीएसके की टीम 46 रन से हार गई, इस मुकाबले में लसिथ मलिंगा ने खास भूमिका निभाई और उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Advertisement

मलिंगा ने झटके 4 विकेट
चेन्नई सुपरकिंग्स के पास मुंबई को अपने मैदान पर हराने का खास मौका था, लेकिन एक बार फिर ऐसा नहीं हो सका, सीएसके अपने घरेलू मैदान पर मेहमान मुंबई इंडियंस को आखिरी बार साल 2010 में हराया था, हालांकि 156 रन की चुनौती कुछ खास नहीं थी, लेकिन लसिथ मलिंगा ने 3.4 ओवर में 37 रन देकर 4 विकेट हासिल किये, जिसकी वजह से सीएसके का काम तमाम हो गया।

Advertisement

चेन्नई के खिलाफ तीस विकेट
लसिथ मलिंगा ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 30 विकेट पूरे कर लिये हैं, जो किसी भी एक टीम के खिलाफ किसी भी गेंदबाज द्वारा हासिल किया गया सबसे ज्यादा विकेट है, यानी मलिंगा को सीएसके के बल्लेबाज कुछ ज्यादा ही पसंद आते हैं, आईपीएल में मलिंगा के नाम 117 मैचों में 166 विकेट हो गये हैं।

Advertisement

दूसरे नंबर पर उमेश यादव
आरसीबी के तेज गेंदबाज उमेश यादव एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं, उन्होने किंग्स इलेवन पंजाब के 29 खिलाड़ियों को अब तक आउट किया है, यानी मलिंगा से सिर्फ एक विकेट ही वो पीछे खड़े हैं। वैसे आपको ये भी बता दें कि बीच में मलिंगा ने आईपीएल छोड़ दिया था, वो मुंबई इंडियंस के मेंटर बन गये थे लेकिन इस सीजन में फिर बतौर खिलाड़ी मैदान में आ गये हैं।

ये गेंदबाज भी रेस में
सीएसके के ड्वेन ब्रावो ने मुंबई इंडियंस के 28 खिलाड़ी आउट किये हैं, वो रेस में तीसरे स्थान पर हैं। तो दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खतरनाक साबित होते रहे हैं, उन्होने इस टीम के खिलाफ 27 विकेट हासिल किये हैं, तो कुछ ऐसा ही रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार के नाम भी दर्ज है, उन्होने केकेआर के खिलाफ 27 विकेट हासिल किये हैं।