नवजोत सिंह सिद्धू की हुई डंडों से पिटाई, जानिये पूरा सच

एक ट्विटर यूजर ने तीन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, इमरान खान के भाई सिद्धू को देशभक्त पंजाबियों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा, गद्दार सिद्धू को सबक सिखाने वाले उन देशभक्तों को सलाम करता हूं।

New Delhi, Apr 27 : चुनावी सरगर्मियों के बीच सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है, दरअसल एक ऐसी तस्वीर वायरल करने की कोशिश की जा रही है, जिसमें मोटरसाइकिल पर सवाल दो सरदार नजर आ रहे हैं, बाइक के आगे एक शख्स गिरा हुआ नजर आ रहा है, जिसे डंडे से पीटता हुआ एक शख्स दिख रहा है, उसके साथ ही उनके पीछे बाइक सवार कुछ युवकों की भीड़ भी नजर आ रही है, वायरल तस्वीर के साथ ये दावा किया जा रहा है कि बाइक पर बैठा शख्स कोई और नहीं बल्कि नवजोत सिंह सिद्धू है।

Advertisement

तस्वीर की पड़ताल
इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर सिद्धू कहकर वायरल किया जा रहा है, हालांकि एक लीडिंग वेबसाइट के मुताबिक जब तस्वीर की पड़ताल की गई, तो पता चला कि तस्वीर में दिख रहा शख्स पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू नहीं बल्कि कांग्रेस नेता गुरजीत सिंह ओजला हैं।

Advertisement

ट्विटर पर पोस्ट
आपको बता दें कि एक ट्विटर यूजर ने तीन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, इमरान खान के भाई सिद्धू को देशभक्त पंजाबियों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा, गद्दार सिद्धू को सबक सिखाने वाले उन देशभक्तों को सलाम करता हूं, इसके साथ ही तस्वीर पोस्ट करने वाले ने सिद्धू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी टैग किया है।

Advertisement

पुरानी है तस्वीर
जब इस तस्वीर की सत्यता जांची गई, तो पता चला कि तस्वीर में दिख रहा शख्स नवजोत सिंह सिद्धू नहीं बल्कि अमृतसर के कांग्रेस नेता गुरजीत सिंह औजला हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सितंबर 2016 में अमृतसर में कांग्रेस ने बाइक रैली निकाली थी, इसी रैली के दौरान कुछ युवकों ने लाठियों से हमला बोल दिया था, तब पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था, अब इसी तस्वीर को वायरल किया जा रहा है।

https://twitter.com/sir_jenishpatel/status/1120330914838405120

Advertisement