शत्रुघ्न सिन्हा के बयान से सियासी भूचाल, मुश्किल में कांग्रेस, पार्टी ने झाड़ लिया पल्ला

विवाद होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि देश की आजादी और विकास में सभी का योगदान है, इसलिये मैं कांग्रेस में आया हूं।

New Delhi, Apr 27 : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सोमवार को होना है, लेकिन उससे पहले जिन्ना का भूत एक बार फिर चुनावी मैदान में उतर आया है, बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल होने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने एमपी के छिंदवाड़ा जिले के सौसर में एक चुनावी जनसभा में कहा कि देश की आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का भी बड़ा योगदान है, शॉटगन के इस बयान के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की, हालांकि विवाद होने के बाद शॉटगन पलट गये और कहा कि उनकी जुबां फिसल गई।

Advertisement

जिन्ना पर क्या कहा
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ये कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल से लेकर मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर नेहरु तक स्वर्गीय इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी से लेकर राहुल गांधी से लेकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पार्टी है, इन लोगों का देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान रहा है, इसलिये हम कांग्रेस में आये।

Advertisement

पार्टी ने किया किनारा
शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान के बाद पार्टी ने भी उनसे किनारा कर लिया, वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्होने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा का जो विचार है, उन्हें खुद एक्सप्लेन करना चाहिये, इसके साथ ही उन्होने कहा कि शत्रुघ्न लंबे समय तक बीजेपी का हिस्सा थे, बीजेपी को बताना चाहिये कि वो बीजेपी में क्यों थे, मुझे कांग्रेस के हर सदस्य के बयान पर सफाई नहीं देनी है, मैं सिर्फ पार्टी की आधिकारिक स्थिति पर बात कर सकता हूं।

Advertisement

आखिरी पार्टी कांग्रेस
शॉटगन ने कहा कि जब मैं पहली और आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में आया हूं, तो मुड़कर जाने के लिये नहीं आया, मैं ये कह सकता हूं, कि कुछ तो मजबूरियां रही होगी, वरना यूं ही कोई बेवफा नहीं होता। आपको बता दें कि छिंदवाड़ा सीट से सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनावी मैदान में हैं, जिनके चुनाव प्रचार के लिये शॉटगन पहुंचे थे।

विवाद होने पर पलट गये
विवाद होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि देश की आजादी और विकास में सभी का योगदान है, इसलिये मैं कांग्रेस में आया हूं, एक बार आ गया हूं, तो मुड़कर नहीं जाउंगा, शत्रुघ्न ने जिन्ना मामले पर सफाई देते हुए कहा कि मेरी जुबान फिसल गई, मैं मौलाना आजाद कहना चाहता था, लेकिन मोहम्मद अली जिन्ना निकल गया।