5वें चरण के चुनावों की सबसे धनी उम्मीदवार पूनम सिन्‍हा, वहीं सनी देओल ने बताया उनका असली नाम-संपत्ति

अमीर उम्मीदवारों की लिस्‍ट में पूनम सिन्‍हा टॉप पर हैं वहीं दूसरे स्‍थान पर सीतापुर से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार विजय कुमार मिश्रा हैं । मिश्रा की संपत्ति 177 करोड़ रुपये बताई गई है ।

New Delhi, May 01 : लोकसभा चुनाव के रण में इस बार कई नामे सितारे अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं । इस समर में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने अपनी पत्‍नी पूनम सिन्‍हा को भी उतारा है तो वहीं गरम धरम के बेटे ढाई किलो के हाथ वाले सनी देओल भी किस्‍मत आजमा रहे हैं । अभिनेता से नेता बने सनी देओल भाजपा के टिकट से गुरदासपुर सीट से किस्‍मत आजमाएंगे वहीं पूनम सिन्‍हा सपा की टिकट से लखनऊ से उम्‍मीदवार हैं । पूनम सिन्‍हा 5वें चरण की सबसे धनी उम्‍मीदवारों में से एक है ।

Advertisement

पूनम सिन्‍हा करोड़ों की हैं मालकिन
लखनऊ में इस बार गृह मंत्री राजनाथ सिंह की टककर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की पत्‍नी पूनम सिन्‍हा से होगी। लखनऊ से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी पूनम सिन्हा पांचवें चरण के होने वाले लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं ।  नेशनल इलेक्शन वॉच (न्यू) और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के अनुसार पूनम ने अपनी संपत्ति 193 करोड़ रुपये घोषित की है । यानी वो करोड़ों की मालकिन हैं । अमीर उम्मीदवारों की लिस्‍ट में पूनम सिन्‍हा टॉप पर हैं वहीं दूसरे स्‍थान पर सीतापुर से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार विजय कुमार मिश्रा हैं । मिश्रा की संपत्ति 177 करोड़ रुपये बताई गई है ।

Advertisement

सनी देओल पर 50 करोड़ का कर्ज
वहीं गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार सनी देओल ने अपनी कुल संपत्ति की घोषणा करते हुए इसे 87.18 करोड़ रुपये बताया है । सनी देओल ने हलफनामे में अपना असली नाम अजय सिंह देओल बताया है । उन्‍होने इसी हफ्ते सोमवार को नामंकन भरा । सनी देओल ने ये भी बताया कि उन पर 51.79 करोड़ रुपये की देनदारी यानी कर्ज है । इनमें सरकारी देनदारी 2.49 करोड़ रुपये की है ।

Advertisement

चुनाव को लेकर प्रचार जोरों पर
लोकसभा चुनाव को लेकर 4 चरण के चुनाव पूरे हो चुके हैं । वोटिंग प्रतिशत पिछले सालों के मुकाबले कई इलाकों में बढ़ा है । हालांकि इस बार मतदाताओं का रुझान चुनावों में कुछ फीका ही देखा गया । सभी दल जोर जोर से अपने अपने उम्‍मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं । सनी देओल भी अपने चुनाव क्षेत्र में जाकर वोट मांग रहे हैं, वहीं पूनम सिन्‍हा भी तपती गर्मी में उत्‍साह बनाए हुए हैं । सपा की ओर से पूनम सिन्‍हा की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है । बहरहाल नतीजे 23 मई को आएंगे, और नई सरकार का रास्‍ता साफ करेंगे ।