राहुल की रैली में आदिवासी महिलाओं ने लगा दिए मोदी-मोदी के नारे, पूछी वजह तो जवाब ने कर दिया हैरान

खुद राहुल गांधी भी ये सुनकर हैरान रह गए होंगे । जानकारी के अनुसार इस रैली में आईं आदिवासी महिलाओं ने राहुल गांधी के सामने ही मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए ।

New Delhi, May 03 : लोकसभा चुनाव का समय है, 4 चरण के चुनाव पूरे हो चुके हैं । बाकी बचे 3 चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां दमखम के साथ मैदान में जुटी हुई हैं । प्रचार का शोर जारी है । हांलाकि कई बार इन रैलियों, रोड शो के दौरान कुछ ऐसा हो जाता है कि खबर बन जाती है । राहुल गांधी की रैलियों में अकसर कुछ ऐसा हो ही जाता है, झारखंड के सिमडेगा पहुंचे राहुल गांधी के साथ फिर कुछ ऐसा हो गया कि रैली आयोजकों की सांसें अटक गईं ।

Advertisement

सिमडेगा, झारखंड में राहुल गांधी
राहुल गांधी गुरुवार को झारखंड के सिमडेगा में रैली कर रहे थे । यहां आयोजित जनसभा में जैसे ही  राहुल बोलने लगे वहां कुछ ऐसा हो गया कि संचालक सकते में आ गए । मंच से चौकीदार चोर है के नारे की जगह मोदी की जयकार होने लगी । खुद राहुल गांधी भी ये सुनकर हैरान रह गए होंगे । जानकारी के अनुसार इस रैली में आईं आदिवासी महिलाओं ने राहुल गांधी के सामने ही मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए । इतना ही नहीं महिलाओं ने इसका वाजिब कारण भी बताया ।

Advertisement

आदिवासी महिलाओं ने लगाए मोदी जिंदाबाद के नारे
जनसभा में आगे की लाइन में बैठी स्थानीय आदिवासी महिलाओं ने चौकीदार चोर है की जगह मोदी जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया । राहुल गांधी यहां खूंटी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्‍मीदवार कालीचरण मुंडा के लिए प्रचार करने आए थे । उन्‍होने मंच से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार पर तीखे हमले किये। जब उनका भाषण खत्‍म हुआ तो कार्यकर्ता मंच से चौकीदार चोर है के नारे लगाने लगे, लेकिन मंच के सामने ही बैठीं महिलाओं ने मोदी जिंदाबाद की नारेबाजी शुरू कर दी ।

Advertisement

पत्रकार हैरान, आयोजक सन्‍न
जनसभा में आगे की और बैठी 6 से 7 महिलाएं ‘मोदी जिन्दाबाद’ के नारे लगा रही थीं । रैली के आयोजकों से यहां ना कुछ बोलते बना ना सफाई देते । हालांकि इन महिलाओं ने बाद में पत्रकारों को बताया कि कयों वो मोदी के लिए नारेबाजी कर रहीं थीं । उन्होंने कहा कि वे पीएम मोदी के साथ हैं क्योंकि उन्होंने शौचालय, गैस कनेक्शन, मकान और बिजली दी है । आदिवासी महिलाओं ने पत्रकारों से ये तक पूछ लिया कि क्‍या उनकी बातें, नारेबाजी नोट कर ली गई हैं ।