स्‍मृति ईरानी के बाद प्रियंका गांधी पर बरसे योगी आदित्यनाथ, संस्‍कृति की दे दी बड़ी सीख

उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रियंका गांधी के वायरल वीडियो को लेकर बड़ा बयान दिया है । वीडियो में बच्‍चे प्रधानमंत्री को गाली देते नजर आए हैं ।

New Delhi, May 04 : प्रियंका गांधी इन दिनों उत्‍तर प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रही हैं । अपनी मां सोनिया गांधी की सीट रायबरेली का वो दौरा कर रही हैं । एक के बाद एक गांवों में प्रियंका पहुंच रही हैं उनसे उनकी समस्‍याएं जान रही हैं । प्रियंका लोगों को बता रही हैं कि क्‍यों कांग्रेस सरकार को वापस सत्‍ता में लाना जरूरी है । बहरहाल इस बीच प्रियंका गांधी के कुछ वीडियो वायरल हुए जिसमें एक ने काफी विवाद गहराया है । प्रियंका के सामने कुछ बच्‍चे पीएम मोदी के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं और कांग्रेस की महासचिव उन्‍हें सुन रही हैं । बीजेपी नेताओं को ये बात खासी नागवार गुजरी है ।

Advertisement

योगी आदित्‍यनाथ का तंज
उत्‍त्‍र प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रियंका गांधी के इसी वायरल वीडियो पर तंज मारते हुए बड़ा बयान दे डाला । उन्‍होने कांग्रेस की संस्‍कृति पर सवाल खड़े करते हहुए कहा कि जिस उम्र में बचचों को सद्गुण सिखाने चाहिए उस उम्र में शहजादी उन्‍हें गालियां सिखा रही हैं । यूपी के सीएम ने कहा – “जिस उम्र में बच्चों के सदगुण सिखाने की जरूरत होती है, कांग्रेस की ‘शहजादी’ उन्हें गालियां सिखा रही हैं।”

Advertisement

पीएम के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के सामने पहले बच्‍चों ने चौकीदार चोर है के नारे लगाए जिसे वोमजे से सुनती रहीं । इसके बाद बच्‍चों ने पीएम के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कुछ और नारेबाजी शुरू कर दी । हालांकि प्रियंका ने उन्‍हें चुप कराकर, अच्‍छे बच्‍चे बनो और ये वाला नहीं जैसी बातें कहीं, लेकिन सवाल ये है कि बच्‍चों को इस तरह की नारेबाजी के लिए तैयार किसने किया । योगी आदित्‍यनाथ ने प्रियंका को कांग्रेस की ‘शहजादी’ बताया और आरोप लगाया कि उन्होंने बच्चों को गाली देनी सिखाई ।

Advertisement

स्‍मृति ईरानी ने भी जताई थी नाराजगी
वीडियो को लेकर पिछले दिनों खूब विवाद हुआ । केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह बच्चों से गालियां दिलवा रही हैं । उन्होंने बच्चों से प्रधानमंत्री को गाली देने को कहा । स्‍मृति ने कहा कि कोई भी बच्चों को राजनीतिक प्रचार के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकते । बच्चे इससे क्या सीखेंगे । मैं तो सभी सभ्य परिवारों से कहूंगी कि वे अपने बच्चे प्रियंका गांधी से दूर रखें । मामले में बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने प्रियंका गांधी को नोटिस भी भेजा था, जिसकी सफाई में प्रियंका ने यही कहा कि उन्‍होने बच्‍चों को नारे लगाने से रोका था ।