वीडियो : उड़ान भरते ही रनवे पर लौटा विमान, धूं-धूं कर जल रहा था, जिंदा जल गए कई मासूम

जिसमें उड़ान के कुछ देर बाद ही कुछ खराबी आ गई । जिसके चलते इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी । रनवे पर आते ही विमान का एक हिस्‍सा पूरी तरह से आगे की चपेट में आ चुका था ।

New Delhi, Apr 06 : इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान हुए एक बड़े हादसे में 41 लोगों की जान चली गई है । ये हादसा इसलिए भी बेहद दहशतभरा रहा क्‍योंकि लैंडिंग के समय इंजन में आग लग गई और विमान में मौजूद यात्री जिंदा जल गए । हादसे में कई लोग गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं । बताया जा रहा है विमान ने उड़ान तो ठीक ठाक भरी थी लेकिन तुरंत कुछ तकनीकी खराबी होने के कारण उसे लैंड कराना पड़ा लेकिन ये लैंडिंग जीवनरक्षक साबित नहीं हो पाई ।

Advertisement

रूस में बड़ा हादसा
रुस में रविवार को हुए इस हादसे में 41 लोगों की मौत की पुष्टि हुइ र्है जबकि कई अन्‍य लोग घायल बताए जा रहे हैं । जानकारी के अनुसार विमान रूस की सरकारी विमानन कंपनी एरोफ्लॉट के बेड़ का था, जिसमें उड़ान के कुछ देर बाद ही कुछ खराबी आ गई । जिसके चलते इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी । रनवे पर आते ही विमान का एक हिस्‍सा पूरी तरह से आगे की चपेट में आ चुका था ।

Advertisement

78 यात्री थे सवार
जब तक विमान में लगी आग को बुझाया जाता तब तक 41 यात्रियों की जिंदगी आग की चपेट में आ चुकी थी । इस प्‍लेन में कुछ 78 यात्री सवार थे । मरने वाले सदस्‍यों में एक चालक दल का सदस्‍य भी है । ये विमान राजधानी मॉस्को से उत्तरी शहर मरमास्क जा रहा था । एयरोफ्लोट कंपनी की ओर से वेबसाइट पर हादसे में जीवित बचे लोगों के नाम प्रकाशित किए हैं। इनमें कुल 33 नाम हैं, साथ ही इमरजेंसी नंबर भी जारी किए गए हैं ।

Advertisement

सुखोई सुपरजेट-100
रूस की सरकारी विमानन कंपनी एयरोफ्लोट के अनुसार विमान को टेकिनकल फॉल्‍ट के चलते रनवे पर लौटना पड़ा, समस्‍या कया था ये नहीं बताया गया है । घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है । धूं-धूं कर जलते विामान को देखकर दिल दहल रहा है । इस विमान में हादसे के वक्‍त 78 से ज्‍यादा जिंदा लोग मौजूद थे । जिसमें से कुछ ही जान बचाने में सफल रहे । वीडियो में बचे हुए लोगों को रेस्‍क्‍यू करते हुए देखा जा सकता है । हादसे का शिकार हुआ विमान सुखोई सुपरजेट-100 है, ये मॉस्को के शेरेमेत्येवो हवाई अड्डे से मरमांस्क जा रहा था । रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है ।

https://twitter.com/ArtemPetrovich/status/1125084222992060416?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1125084222992060416&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.amarujala.com%2Fworld%2Frussia-fire-in-a-flying-aircraft-41-killed-many-injured