चुनाव : वीडियो सुबूत के साथ सामने आईं स्‍मृति ईरानी, अमेठी में खुलेआम हो रही है बूथ कैप्‍चरिंग

लेकिन उनका हाथ जबरदस्‍ती कांग्रेस के निशान वाले बटन पर रखवा दिया गया । उन्‍होने कहा कि कोई वहां नहीं सुन रहा है । जबरदस्‍ती वोट कांग्रेस को डलवाया जा रहा है ।

New Delhi, May 06 : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज मतदान हो रहे हैं । यूपी के 16 जिलों की 14 लोकसभा सीटों पर भी आज मतदान हैं जिसमें अमेठी, रायबरेली अज्ञैर लखनऊ भी हैं । तीनों सीटों पर कांग्रेस, बीजेपी और अन्‍य ने अपने दिग्‍गजों को उतारा है । इन सीटों पर राहुल गांधी, सोनिया गांधी, राजनाथ सिंह, पूनम सिन्‍हा, स्‍मृति ईरानी जैसे दिग्‍गजों की किस्‍मत दांव पर है । मतदान शुरू हुए कुछ ही घंटे बीते कि बीजेपी की ओर से अमेठी में बूथ कैप्‍चरिंग के आरोप लगे हैं ।

Advertisement

स्‍मृति ईरानी ने वीडियो शेयर किया
अमेठी से बीजेपी उम्‍मीदवार स्‍मृति ईरानी ने एक वीडि‍यो शेयर करते हुए आरोप लगा है कि अमेठीमें बूथ कैप्‍चरिंग करवाई जा रही है, और ये सब राहुल गांधी के इशारे पर हो रहा है । वीडियो में एक बुजुर्ग महिला कहती नजर आ रही है कि वो कमल का बटन दबाने जा रहीं थीं लेकिन उनका हाथ जबरदस्‍ती कांग्रेस के निशान वाले बटन पर रखवा दिया गया । उन्‍होने कहा कि कोई वहां नहीं सुन रहा है । जबरदस्‍ती वोट कांग्रेस को डलवाया जा रहा है ।

Advertisement

बूथ कैप्‍चरिंग का आरोप
अमेठी में इस बार मुकाबला कड़ा बताया जा रहा है । राहुल अपनी परंपरागत सीट अमेठी में पकड़ बना पाते हैं कि नहीं ये तो वक्‍त बताएगा फिलहाल स्‍मृति ईरानी की ओर से आया आरोप गंभीर है । इस बुजुर्ग महिला का वीडियो बीजेपी आईटी सेल के संयोजक की ओर से शेयर किया गया है । जिसे बाद में स्‍मृति ईरानी ने भी शेयर किया है । ईरानी ने मामले में चुनाव आयोग से संज्ञान लेने को कहा है. । इस वीडियो में बुजर्ग महिला कह रही हैं – ‘हाथ पकड़कर हमार जबरदस्ती पंजा पर धर दिहिन. हम देहे जात रहिन कमल पर ( कमल पर देना चाहती थी, जबरदस्ती पंजा पर डलवा दिया). हम धरे जात रहिन कमल पर, मगर अपने हाथे पंजा पर दबा दिहिन।’

Advertisement

गौरीगंज के बूथ नंबर 316 का मामला
बीजेपी नेता विवेक महेश्वरी ने इस वीडियो को पोस्‍ट कर पूरी जानकारी दी है । जिसके मुताबिक बूथ कैप्‍चरिंग का ये मामला गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 का है । जहां पीठासीन अधिकारी ने ही जबरदस्ती कांग्रेस को वोट डलवा दिया । वीडियो की सत्‍यता की पुष्टि फिलहाल नहीं हुई है, हालांकि सोशल मीडिया पर ये वीडियो आगे भी शेयर किया जा रहा है । स्‍मृति ईश्रानी ने इस संबंध में मीहडिया को बताया कि उन्‍होने प्रशासन और चुनाव आयोग को इसकी सूचना दे दी है । उन्‍होने कहा कि वो उम्मीद करती हैं कि आयोग कार्रवाई करे । स्‍मृति ने कहा कि अब ये देश के लोगों को तय करना है कि, राहुल गांधी को  ऐसी राजनीति करने की सजा दी जानी चाहिए या नहीं ।

Advertisement