शत्रुघ्न सिन्हा को खामोश करने के लिये अमित शाह ने रचा चक्रव्यूह, खुद संभालेंगे मोर्चा

पटना साहिब सीट पर आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है, शत्रुघ्न सिन्हा और रविशंकर प्रसाद दोनों अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

New Delhi, May 07 : बिहार के पटनासाहिब सीट पर एनडीए के रविशंकर प्रसाद और कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा के बीच दिलचस्प लड़ाई देखी जा रही है, केन्द्रीय कानून मंत्री पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटकर पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया गया है, हालांकि टिकट कटने से नाराज शॉटगन ने ना सिर्फ पाला बदला बल्कि इसी सीट से ताल ठोंक दी, अब रविशंकर प्रसाद के लिये बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रोड शो करने आ रहे हैं।

Advertisement

आखिरी चरण में मतदान
आपको बता दें कि पटना साहिब सीट पर आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है, शत्रुघ्न सिन्हा और रविशंकर प्रसाद दोनों अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। शनिवार को रविशंकर प्रसाद के लिये अमित शाह रोड शो करेंगे, तो शत्रुघ्न सिन्हा की ओर से भी राजद विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव और हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी मोर्चा संभालेंगे।

Advertisement

बीजेपी-कांग्रेस की सीधी टक्कर
पटना साहिब सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है, कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा पिछले दो चुनाव में बीजेपी के टिकट पर यहां से सांसद रहे हैं, लेकिन बाद में बीजेपी नेतृत्व से नहीं बनने के बाद उन्होने पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया, जिसकी बाद उनका टिकट काटा गया, अब शॉटगन कांग्रेस के टिकट पर ताल ठोंक रहे हैं। तो रविशंकर प्रसाद भी कह रहे हैं कि पटना से उनका पुराना नाता है, वो यही पले-बढे हैं।

Advertisement

पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आवाज
आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पिछले चार साल से लगातार पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे थे, वो बीजेपी में रहकर मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बोल रहे थे, जिसके बाद से ही कहा जा रहा था कि उनका टिकट कटना तय है, लेकिन तब भी शॉटगन दावा ठोंकते हुए कहते थे, कि सिचुएशन चाहे जो भी हो, लोकेशन वही रहेगा, यानी अगर बीजेपी ने टिकट काटा, तो भी इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे।