आखिरी 48 घंटों के लिये बीजेपी ने तैयार की खास रणनीति, यूपी में आसानी से हासिल कर लेंगे इतनी सीटें

बीजेपी नेता ने बताया कि पार्टी एक प्रक्रिया के रुप में 48 घंटे के बूथ मैनेजमेंट को देखती है, जिसमें कार्यकर्ता चुनाव प्रचार और वोटिंग पर ध्यान केन्द्रित करते हैं।

New Delhi, May 08 : लोकसभा चुनाव के लिये पांच चरणों के मतदान हो चुके हैं, दो चरण अभी बाकी है, चुनावी लड़ाई में बीजेपी यूपी में 2014 जैसा प्रदर्शन दोहराने के लिये बूथ स्तर पर कड़ी मेहनत कर रही है, पूर्वी यूपी की 14 और 13 सीटों पर क्रमशः 12 और 19 मई को मतदान होना है। आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सहयोगी अपना दल के साथ मिलकर लगभग सभी सीटें जीत ली थी, हालांकि इस बार लड़ाई आसान नहीं बताई जा रही है।

Advertisement

बूथ मैनेजमेंट
यूपी बीजेपी के एक टॉप लीडर ने बात करते हुए स्वीकार किया, कि यूपी में बीजेपी की सीधी लड़ाई महागठबंधन के साथ है, प्रदेश में सपा-बसपा-रालोद चुनौती दे रही है, बीजेपी नेता के मुताबिक मतदान के आखिरी 48 घंटे का बूथ प्रबंधन जो पीएम मोदी के लिये सद्भावना को वोट में बदलने के लिये मील का पत्थर साबित होगा, अंतिम दोनों चरण बीजेपी के लिये अहम साबित होगा।

Advertisement

कार्यकर्ता निभा रहे बड़ी भूमिका
बीजेपी नेता ने बताया कि पार्टी एक प्रक्रिया के रुप में 48 घंटे के बूथ मैनेजमेंट को देखती है, जिसमें कार्यकर्ता चुनाव प्रचार और वोटिंग पर ध्यान केन्द्रित करते हैं, हर एक पार्टी कार्यकर्ता को कागज की एक शीट (परिवार की पर्ची) सौंपी जाएगी, जिसमें कार्यकर्ता मतदान के दिन से एक दिन पहले मतदान के लिये याद दिलाते हुए उनसे संपर्क करेगा, फिर उन्हें घर से बुलाकर वोट देने के लिये भी कहेगा।

Advertisement

गदगद है बीजेपी
बीजेपी के टॉप लीडरशिप के आकलन के अनुसार यूपी में 60 फीसदी जमीनी समर्थन बीजेपी और मोदी के पास है, इस समर्थन को वोटों में बदलने के लिये वोटरों को बूथ पर कैसे लाया जाए, इस पर विचार किया जा रहा है, बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने दावा किया, कि टॉप लीडरशिप को लगता है कि जहां जीत का अंतर कम हो सकता है, वहां जमीनी समर्थन को वोटों में बदलने के लिये संगठन को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है, ताकि वोटर मतदाता बूथ तक पहुंचे।

नया भाजपा
यूपी में जिस मजबूती से पार्टी लड़ रही है, वरिष्ठ नेता के मुताबिक मोदी-शाह ने नया भाजपा बना दिया, ये आडवाणी और अटल जी के बीजेपी के काफी आगे है, चुनाव के लिये इनका दृष्टिकोण अलग है, दोनों युद्ध की तरह हर लड़ाई लड़ते हैं, वो कुछ भी नहीं छोड़ते और आखिरी क्षण तक हार नहीं मानते हैं, उनके लिये हर एक इंच पर लड़ाई महत्वपूर्ण है, बीजेपी नेता ने कहा कि दोनों नेताओं ने बीजेपी में नया मनोभाव पैदा कर दिया है। बीजेपी नेता के अनुसार यूपी में आसानी से 50 का आंकड़ा पार कर लेंगे।