बालाकोट पर इटली की पत्रकार के खुलासे से पाक हैरान, मारे गए 170 आतंकी 45 अब भी अस्पताल में, दिए सबूत

पत्रकार ने पाकिस्तान के दावों की पोल खोलते हुए कहा है कि भारत के इस हमले में पाकिस्‍तान के बालाकोट में जबरदस्‍त तबाही मची, जैश के करीब 170 आतंकी हमले में मारे गए …

New Delhi, May 09 : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ टुकड़ी पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया गया । बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों को उड़ाने का दावा भारत की ओर से किया गया । आतंकियों की एक बड़ी जमात को इस हमले में नेस्‍तोनाबूत कर दिया गया । भारत के इस हवाई हमले से जैश आतंकी मसूद अजहर तक डर कर बिल में जा घुसा । हालांकि इस हमले के बाद पाकिस्‍तान इस घटना को लगातार झुठलाता रहा, लेकिन अब पहली बार एक विदेशी पत्रकार ने हमले का सच बयां किया है ।

Advertisement

इटली के पत्रकार का दावा
26 फरवरी को पाकिस्‍तान में घुसकर भारत की एयर स्ट्राइक पर अब इटली की एक खोजी पत्रकार ने भी मुहर लगा दी है। पत्रकार ने पाकिस्तान के दावों की पोल खोलते हुए कहा है कि भारत के इस हमले में पाकिस्‍तान के बालाकोट में जबरदस्‍त तबाही मची, जैश के करीब 170 आतंकी हमले में मारे गए और इसके बाद अस्‍पताल पहुंचाए गए 20 और आतंकियों ने दम तोड़ दिया । पत्रकार का इावा है कि 45 के करीब आतंकी अब भी अस्‍पताल में गंभीर हालत में पड़े हैं ।

Advertisement

पाकिस्‍तानी झूठ का पर्दाफाश
भारतीय वायुसेना की ओर से 26 फरवरी को हुई जबरदस्त कार्रवाई के बाद पाकिस्‍तान लगातारइस बात से इनकार करता आया है । उसने ये माना कि भारत के विमान उसकी सीमा में घुसे लेकिन उन्‍होने उन्‍हें खदेड़ दिया । पाक मीडिया ने दावा किया कि बालाकोट में कुछ भी नहीं हुआ । भारतीय विमान जब खदेड़े गए तो वो जल्‍दबाजी में जंगल में पेड़ों पर बम गिरा गए थे।लेकिन अब इटली की पत्रकार फ्रांसिसा मारिनो ने अपनी इंवेस्टिगेटिव रिपोर्ट के जरिए पाकिस्तानी झूठ का पर्दाफाश कर दिया है।

Advertisement

सूत्रों से जुटाई जानकारी
इटैलियन पत्रकार का दावा है कि उन्होंने महीनों तक पाकिस्तान में छानबीन कर अपने सोर्स के जरिए यह जानकारी जुटाई, जिसमें इस एयर स्ट्राइक से जैश-ए-मोहम्मद के शिविर में भारी जान-माल नुकसान की पुष्टि हुई है। इस खबर के अनुसार इटली की न्यूज वेबसाइट स्ट्रिंगरएशियाडॉटआईटी के लिए लिखी अपनी रिपोर्ट में मारिनो ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक का पूरा ब्योरा छापा है । भारत के दावों को सच बताया है । मारिनो के मुताबिक भारतीय हमले के करीब ढाई घंटे बाद शिंकयारी बेस कैंप से पाक सेना की एक टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंची, घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया गया । जहां से ठीक होने के बाद उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया ।