विश्वकप से पहले रोहित-विराट को खास सम्मान, इस महिला क्रिकेटर ने भी मारी बाजी

रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज का अवॉर्ड मिला, तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी चुना गया है।

New Delhi, May 14 : सीएट क्रिकेट रेटिंग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को साल का सर्वश्रेष्ट अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज चुना है, इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज चुना गया है, तो आईपीएल में मुंबई इंडियंस को चौथी बार खिताब दिलाने रोहित शर्मा को साल का सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज चुना गया है। आपको बता दें कि टायर निर्माता कंपनी सीएट ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स से सम्मानित किया है।

Advertisement

सर्वश्रेष्ठ टी-20 बल्लेबाज
रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज का अवॉर्ड मिला, तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी चुना गया है, जबकि टी-20 में बल्लेबाजों के लिये मुश्किल चुनौती साबित होने वाले अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को इस प्रारुप का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया।

Advertisement

पुजारा को भी अवॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के ऐतिहासिक जीत का हिस्सा रहे चेतेश्वर पुजारा को इस साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज के अवॉर्ड से नवाजा गया, आपको बता दें कि कंगारु टीम को उनकी जमीन पर ही भारतीय टीम ने 4 टेस्ट मैच की सीरीज में 2-1 से हराया था, पुजारा ने इस सीरीज में 74.42 के शानदार औसत से 521 रन बनाये थे, जिसमें तीन शतक और एक अर्धशतक शामिल था।

Advertisement

मंधाना का धमाल
सीएट क्रिकेट रेटिंग ने महिला क्रिकेट में भी अवॉर्ड्स दिये हैं, इस सूची में टीम इंडिया के लिये एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाली युवा बल्लेबाज स्मृति मंधाना को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के अवॉर्ड से नवाजा गया। साथ ही सीआरआर ने पहले विश्वकप में टीम का हिस्सा रहे मोहिंदर अमरनाथ को लाइफटाइम अचीनमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया।

घरेलू क्रिकेटरों को भी सम्मान
सीएट ने सिर्फ अंतरराष्ट्रीय स्तर के ही खिलाड़ियों का नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों का सम्मान कर उनका हौंसला बढाने का काम किया है। आशुतोष अमन को डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर और यशस्वी जायसवाल को जूनियर क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला है।