रोहित शर्मा अकेले पूरे पाकिस्तान पर हैं भारी, विश्वकप से पहले जानिये ये हैरतअंगेज रिकॉर्ड

रोहित शर्मा 7 बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेल चुके हैं, जबकि पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने सिर्फ पांच बार इस आंकड़े को पार किया है।

New Delhi, May 15 : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने इंग्लैंड के खिलाफ 151 रनों की शानदार पारी खेली, इस पारी के साथ ही पाकिस्तानी बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 6 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, इमाम ने सिर्फ 27 पारियों में 6 शतक जड़ दिये हैं, इमाम उल हक की ये पारी इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज की बेस्ट पारी है, इससे साथ ही वो इंग्लैंड में 150 रनों की पारी खेलने वाले पहले पाक बल्लेबाज बन गये हैं।

Advertisement

पांचवें बल्लेबाज
आपको बता दें कि इमाम उल हक पाकिस्तान के पांचवें बल्लेबाज बन गये हैं, जिन्होने एकदिवसीय क्रिकेट में 150 रनों से ज्यादा बड़ी पारी खेली है। वैसे दिलचस्प आंकड़ा ये भी है, कि पूरे पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने जितनी बार 150 का आंकड़ा पार किया है, उससे ज्यादा अकेले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 150 का आंकड़ा पार किया है।

Advertisement

रोहित ने 7 बार किया कारनामा
मालूम हो कि हिटमैन ने 7 बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेल चुके हैं, जबकि पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने सिर्फ पांच बार इस आंकड़े को पार किया है, अगर वनडे क्रिकेट की बात करें, तो एक बल्लेबाज द्वारा 150 रनों की पारी का कारनामा भारतीय बल्लेबाजों ने ही किया है, भारत की ओर से 28 बार बल्लेबाजों ने इस आंकड़े को पार किया है, जिसमें सबसे ज्यादा बार रोहित शर्मा ने (सात बार) ने किया है।

Advertisement

तीन दोहरा शतक
रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में एक माने जाते हैं, अगर एक बार वो क्रीज पर ठहर गये, तो फिर उन्हें खामोश रखना गेंदबाजों के लिये आसान नहीं होता, रोहित एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, इसके साथ ही वनडे में सबसे बड़ी पारी (264 रन) खेलने का रिकॉर्ड भी हिटमैन के नाम ही दर्ज है।