बीजेपी के दावे दक्षिण भारत की राजनीति में भूकंप, कांग्रेस के गठबंधन के साथी संपर्क में

तमिलनाडु बीजेपी की अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदरराजन ने दावा करते हुए कहा कि डीएमके बीजेपी से संपर्क साध रही है।

New Delhi, May 15 : लोकसभा चुनाव के लिये आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है, परिणाम की घोषणा 23 मई को होगा, लेकिन उससे पहले ही तमाम राजनीतिक दलों ने गठजोड़ की कोशिशें शुरु कर दी है। दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना के सीएम केसीआर और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू तीसरे मोर्चे के लिये एक साथ आते दिख रहे हैं, इन सबके बीच बीजेपी की तमिलनाडु अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदरराजन ने चौंकाने वाला बयान दिया है।

Advertisement

डीएमके संपर्क में
तमिलनाडु बीजेपी की अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदरराजन ने दावा करते हुए कहा कि डीएमके बीजेपी से संपर्क साध रही है, क्योंकि उन्हें पता चल गया है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीत रही है, हालांकि डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के दावों का खंडन किया है।

Advertisement

बीजेपी जीत रही है
सुंदरराजन ने कहा कि हां ये सच है कि डीएमके किसी माध्यम से बात कर रहे हैं, हमारे बीच संपर्क है, बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत के लिये पूरी तरह से तैयार है, सभी चुनावी भविष्यवाणियां बीजेपी की जीत की ओर इशारा कर रही है, जहां भी आप जाते हैं, बीजेपी के जीत के चर्चे हैं, शायद स्टालिन ने हवा का रुख पहचान लिया है, वो जान रहे हैं कि फिर केन्द्र में मोदी की सरकार बनने जा रही है, इसलिये वो ऐसा चाह रहे हैं।

Advertisement

स्टालिन की सफाई
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद डीएमके प्रमुख स्टालिन ने कहा कि अगर सुंदरराजन और मोदी ये साबित करते हैं कि मैंने बीजेपी से गठबंधन के लिये संपर्क किया है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा, लेकिन अगर वो ऐसा साबित नहीं कर पाते हैं, तो क्या तमिलिसाई और मोदी राजनीति से सन्यास लेंगे, मैं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बयान की निंदा करता हूं और उनसे कहना चाहता हूं, कि अफवाह ना फैलायें।

कांग्रेस के साथ गठबंधन
मालूम हो कि तमिलनाडु में डीएमके का गठबंधन कांग्रेस के साथ है, तो सत्ताधारी एआईएडीएमके बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है, स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पता चल जाएगा, कि देश में गैर कांग्रेस, गैर बीजेपी या तीसरा मोर्चा किसकी सरकार बनेगी, स्टालिन ने दोहराया कि तेलंगाना के सीएम केसीआर ने शिष्टाचार वश उनसे मुलाकात की थी, स्टालिन ने साफ कहा, कि उन्हें नहीं पता कि तीसरा मोर्चा बनेगा या नहीं, 23 मई के बाद सारी परिस्थितियां साफ हो जाएगी।