आप सोते रह गए उधर पुलवामा में सेना ने कर दी बड़ी कार्रवाई, कई आतंकी ढेर, एक जवान हुआ शहीद

क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई हैं । इसके अलावा कफ्यू भी लगा दिया गया । इससे पहले सेना को रविवार को बड़ी कामयाबी तब मिली थी जब शोपियां जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे ।

New Delhi, May 16 : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के दालीपोरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है । देर रात ढाई बजे से सेना का इलाके में सर्च अभियान जारी है, सेना की आतंकियों से हुई इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया । सुरक्षाबलों को देर रात सूचना मिली थी कि आतंकी दालीपोरा क्षेत्र में हो सकते हैं । जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया, सीआरपीएफ, पुलिस और सेना के इस संयुक्‍त ऑपरेशन में सेना को कामयाबी हाथ लगी है । आतंकियों की ओर से फायरिंग की गई जिसका मुंहतोड़ जवाब सेना की ओर से दिया गया ।

Advertisement

3 आतंकियों को पहुंचाया जहन्‍नुम
सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई इस मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर हो गए हैं ।  हालांकि, हमें हमारे एक जवान से हाथ धोना पड़ा । इसके साथ ही एक नागरिक और दो जवान भी घायल हो गए हैं, इन्‍हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है । इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है । इस तलाशी अभियान के दौरान सेना को भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है ।

Advertisement

इंटरनेट सेवा बंद
क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई हैं । इसके अलावा कफ्यू भीलगा दिया गया । इससे पहले सेना को रविवार को बड़ी कामयाबी तब मिली थी जब शोपियां जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे । मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त जावेद अहमद भट्ट और आदिल बशीर वानी के रूप में की गई है । भट्ट जहां कुलगाम के रेडवानी का रहने वाला था वहीं वानी कुलगाम के डीएच पोरा के वारी पोरा इलाके का रहने वाला था । दोनों ही आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे ।

Advertisement

आतंक का नेटवर्क बढ़ा रहे थे आतंकी
सेना के प्रवक्‍ता ने जानकारी देते हुए बता –  ‘दोनों आतंक से जुड़े अनेक अपराधों के मामले में वांछित थे, जिसमें सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले तथा नागरिकों का उत्पीड़न शामिल है । उनके खिलाफ आतंकवाद के अनेक मामले दर्ज हैं । भट्ट का आतंकी अपराध का लंबा रिकॉर्ड रहा है तथा उस पर क्षेत्र में आतंकवादी हमले की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के अनेक मामले दर्ज हैं । वह कुलगाम और आस पास के क्षेत्रों से युवकों को आतंकवादी संगठनों में शमिल करता था।’ रविवार को हुई इस मुठभेड़ के बाद प्रवक्‍ता ने बताया कि ये पुलिस और सुरक्षा बलों का एक सफल अभियान रहा, जिसमें किसी तरह को कोई नुकसान नहीं हुआ ।

Advertisement