बंगाल हिंसा को लेकर कुमार विश्‍वास का चिंताभरा ट्वीट, ममता बैनर्जी को दिखाया आईना

‘आशा है बंगाल का भद्रलोक मतदान की ताक़त से ऐसे दादाओं-दीदीयों को सबक़ सिखाएगा ! मासूम जनभावनाओं के शोषण से अचानक सत्ता पाए ऐसे अराजक,कितने खतरनाक होते हैं,जानता हूँ ।’

New Delhi, May 16 : कविराज कुमार विश्वास ने बंगाल हिंसा को लेकर अपनी चिंता व्‍यक्‍त की है । शब्‍दों के एक-एक मोती से ऐसी लड़ी तैयार की है जो ममता को भी एक बार सोचने पर मजबूर कर दे कि वाकई बंगाल के हालात के लिए आखिर कौन जिम्‍मेदार है । पिछले दिनों अमित शाह की रैली के दौरान जो हुआ, उससे पहले पोलिंग बूथ पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ जो हुआ और चुनाव के पहले से ही कानून व्‍यवस्‍था के नाम पर टीमएमसी के समर्थक जो हंगामा मचाए हुए हैं उसे लेकर विश्‍वास ने अपनी चिंता जाहिर की है ।

Advertisement

कुमार विश्‍वास ने किया ट्वीट
कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली में हुई हिंसा के बाद से तनाव है । भड़की हिंसा के चलते राज्‍य में 16 मई की रात को ही चुनाव प्रचार रोक दिया गया है । चुनाव आयोग के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई गई है । कुमार विश्‍वास ने बंगाल के ताजा हालात को लेकर अपनी चिंता जाहिर की । विश्‍वास ने ट्वीटब्‍ किया –  वीभत्स हो रही है बंगाल की जंग ! लोकतंत्र के हर मानक संस्थान की धज्जियाँ उड़ रही हैं ! जीत-हार जिसकी भी हो,मर्यादा हार रही है,भारतीय चुनावों की लोकतांत्रिक परम्परा हार रही है,नेताओं की विश्वसनीयता हार रही है ! दुखद है कि भाषा-संस्कृति व विरासत की पुण्यभूमि जल रही है ।

Advertisement

बंगाल की परंपरा के विपरीत हालात
कुमार विश्‍वास ने एक और ट्वीट कर लिखा –  जो कुछ बंगाल में हो रहा है वो बंगाल की महान औरगौरवशाली परम्परा के सर्वथा विपरीत है ! आशा है बंगाल का भद्रलोक मतदान की ताक़त से ऐसे दादाओं-दीदीयों को सबक़ सिखाएगा ! मासूम जनभावनाओं के शोषण से अचानक सत्ता पाए ऐसे अराजक,कितने खतरनाक होते हैं,जानता हूँ । कुमार इससे पहले भी बंगाल को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं, ममता राज में पश्चिम बंगाल के बिगड़ते हाल परेशान करने वाले हैं ।

Advertisement

थमा प्रचार
पश्चिम बंगाल में निर्धारित समयानुसार प्रचार एक दिन बाद यानी कि शुक्रवार शाम को समाप्त होना था । लेकिन चुनाव आयोग ने राज्‍य बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई झड़प के बाद यह फैसला लिया । चुनाव आयोग ने चुनाव के अंतिम चरण, 19 मई के लिए प्रचार को समय से पहले रोकने के लिए संविधान के अनुच्छेद 324 को लागू किया । इसके अलावा चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के प्रधान गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य और सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को भी उनके पदों से हटाने का आदेश दिया है । हालांकि ममता बैनर्जी ने इसे बीजेपी और अमित शाह के इशारों पर हुई कार्रवाई बताया ।

Advertisement