कमल हासन पर फेंकी गई चप्‍पल, हिंदू आतंकवाद पर दिया था बयान, गोडसे को बताया ‘पहला’ आतंकी

चुनाव  प्रचार के दौरान एक शख्‍स ने कमल हासन पर चप्‍पल फेंक दी । हासन ने कुछ दिन पहले हिंदू आतंकवाद को लेकर बयान दिया थ, जिसकी वजह से वो निशाने पर हैं ।

New Delhi, May 16 : कमल हासन इन दिनों अपने एक बयान के कारण लोगों के निशाने पर हैं । हिंदू आतंकवाद और गोडसे को हिंदू आतंकी कहने वाले कमल हासन को लेकर एक बड़ा वर्ग नाराज चल रहा है । और इसी का नतीजा है मदुरै में चुनाव प्रचार के दौरान उन पर विरोध जाहिर करना । बुधवार शाम चुनाव प्रचार के लिए कमल तिरुप्परनकुंदरम विधानसभा क्षेत्र में थे, यहीं उन पर चप्पलें फेंकी गईं । हालांकि चप्‍पल हासन को लगी नहीं, वो भीड़ में जा गिरीं ।

Advertisement

कमल हासन पर फेंकी गई चप्‍पल
कमल हासन ने कुछ दिन पहले ही एक रैली के दौरान कहा था कि ‘आजाद भारत का पहला चरमपंथी हिंदू’ था, उन्होंने नाथुराम गोडसे  द्वारा महात्मा गांधी की हत्या की ओर इशारा करते हुए यह बात कही थी । मदुरै में चप्‍पल फेंके जाने के मामले में कमल हासन की ओर शिकायत दर्ज कराई गई है । इस शिकायत में बीजेपी कार्यकर्ता, हनुमान सेना और अन्य संगठन के सदस्यों पर आरोप लगाया गया है ।

Advertisement

दो सीटों पर होने हैं उपचुनाव
आपको बताते चले कि अरवाकुरिचि और तिरुप्परनकुंदरम विधानसभा सीट पर रविवार कोउपचुनाव होने हैं । कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) ने इन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं । इसी के चुनाव प्रचार के लिए कमल हासन लोगों के बीच पहुंचे थे । बहरहाल मामले में निशाने पर लिए जाने के बाद बुधवार को कमल हासन ने कहा कि उन्‍होने कुछ भी गलत नहीं कहा है । वही कहा जो इतिहास जानता है, ऐतिहासिक सच है ।

Advertisement

मिल रहे थे धमकाने वाले बयान
आपको बता दें कमल हासन के इस बयान के चलते मंत्री के टी राजेंद्र भालाजी ने बयान दिया था कि उनकी जीभ काट ली जानी चाहिए । कमल हासन ने इस बयान को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है । अपने बयान को लेकर हासन ने विरोधियों को जवाब देते हुए कहा कि वो उन पर ‘जायज आरोप’ लगाएं, उन्‍होने विरोध करने वालों से पूछा है कि क्‍या राजनीति में कदम रखने के बाद वह समाज के बस एक ही तबके की बात करें, ये कैसे संभव है ।

कमल हासन का बयान
हासन ने मदुरै के समीप तिरूपुरकुंदरम में उप चुनाव के प्रचार के दौरान जवाब देते हुए कहा – ‘मैंने अरवाकुरिचि में जो कुछ कहा, उससे वे नाराज हो गये । मैंने जो कुछ कहा है वह ऐतिहासिक सच है । मैंने किसी को झगड़े के लिए नहीं उकसाया। हासन ने कहा, ‘शब्द का अर्थ समझिए । मैं आतंकवादी या हत्यारा शब्द का इस्तेमाल कर सकता था । हम सक्रिय राजनीति में हैं, कोई हिंसा नहीं होगी।’ उन्होंने अपने भाषण को तोड़ मरोड़कर पेश करने के आरोप भी लगाए । उन्‍होने कहा कि विरोधियो की नाराजगी के लिए हमारे मीडिया के दोस्त भी जिम्मेदार हैं । हासन ने कहा कि – ‘वे कह रहे हैं कि मैंनें हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई । मेरे परिवार में भी कई हिंदू हैं. मेरी बेटी भी हिंदू धर्म को मानती है।’  हासन ने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि –  ‘मुझे अपमानित करने के लिए मेरी विचारधारा का ढोल मत पीटिए । आपके हाथ कुछ नहीं आएगा । दरअसल ईमानदारी मेरी विचारधारा का आधार है जबकि आपके साथ ऐसा नहीं है।’