विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, कहा इस वजह से ऋषभ पंत पर दिनेश कार्तिक को मिली तरजीह

विराट कोहली ने कहा कि भगवान ना करे विश्वकप के दौरान धोनी को कुछ हो, अगर वो खेलने की स्थिति में नहीं होते हैं, तो विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक हमारी पहली पसंद होंगे।

New Delhi, May 16 : इसी महीने 30 मई से शुरु होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिये सभी टीमों ने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है, टीम इंडिया ने बीते महीने 15 अप्रैल को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, 23 मई तक टीम में बदलाव किया जा सकता है। टीम इंडिया में पंत और अंबाती रायडू को जगह ना मिलने पर काफी हंगामा भी हुआ, अब कप्तान विराट कोहली ने इस पर चुप्पी तोड़ी है, उन्होने बताया कि आखिर दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत पर क्यों तरजीह दी गई।

Advertisement

पंत को लेकर चर्चा
आपको बता दें कि कई देसी और विदेशी क्रिकेट दिग्गजों ने ऋषभ पंत को टीम में शामिल ना करने पर सवाल खड़े किये हैं, मामला कुछ दिन शांत रहा, लेकिन आईपीएल में दिल्ली की ओर से पंत की शानदार बल्लेबाजी के बाद एक बार फिर से ये मामला जोर पकड़ रहा है, कि आखिर ऋषभ पंत को टीम से बाहर क्यों रखा गया है, कई दिग्गजों ने युवा बल्लेबाज के पक्ष में बयान देते हुए उन्हें शामिल ना करने को गलत बताया है।

Advertisement

विराट ने तोड़ी चुप्पी
कप्तान विराट कोहली ने अब इस मामले में चुप्पी तोड़ी है, उन्होने बताया कि दिनेश कार्तिक को उनके अनुभव और प्रेशर वाली स्थिति में अच्छी बल्लेबाजी करने का फायदा मिला है, विराट के मुताबिक महेन्द्र सिंह धोनी टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर हैं, इसलिये वो पहली पसंद हैं, जबकि दिनेश कार्तिक रिजर्व में रहेंगे।

Advertisement

पंत पर कार्तिक को तरजीह
विराट कोहली ने आगे बोलते हुए कहा कि भगवान ना करे विश्वकप के दौरान धोनी को कुछ हो, अगर वो खेलने की स्थिति में नहीं होते हैं, तो विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक हमारी पहली पसंद होंगे, उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स शानदार है, इसलिये उन्हें बतौर रिजर्व विकेटकीपर रखा गया है, मालूम हो कि भले पंत लंबे-लंबे हिट्स लगाते हो, लेकिन विकेटकीपिंग में वो उतने अच्छे नहीं हैं।