बड़ी खबर: इरफान पठान की होगी क्रिकेट में वापसी, मैदान पर फिर होगा जलवा, ये रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

खास बात ये कि लिस्ट में इरफान एकमात्र भारतीय हैं जिन्हें शामिल किया गया है। उनके अलावा किसी भारतीय खिलाड़ी का नाम इस लिस्ट में नहीं है ।

New Delhi, May 17 : इरफान पठान एक बार फिर मैदान पर अपना जलवा दिखाएंगे और एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम करेंगे । इरफज्ञन को फील्‍ड पर खेलते देखने की हसरत अगर आपके मन में है तो ये जल्‍द ही पूरी हो सकती है । जी हां, आईपीएल में किसी भी टीम से मौका ना मिलने के बाद इरफज्ञन ने अब कैरिबियाई प्रीमियर लीग का रासता चुना है, मैदान में वापसी के लिए वो अब कैरिबियाई लीग में खेलते नजर आ सकते हैं । हालांकि अभी उन्हें लीग की खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल किया गया है ।

पहले भारतीय क्रिकेटर
दरअसल इरफान पठान पहले ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जो कैरिबियाई प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में शमिल हुए हैं । CPL 2019 के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट की घोषणा गुरुवार को कर दी गई । इस लिस्‍ट में कुल 536 खिलाड़ियों को शामिल किया गया। खास बात ये कि लिस्ट में इरफान एकमात्र भारतीय हैं जिन्हें शामिल किया गया है। उनके अलावा किसी भारतीय खिलाड़ी का नाम इस लिस्ट में नहीं है ।

20 देशों के खिलाड़ी हो रहे हैं शामिल
कैरिबियाई प्रीमियर लीग में 20 देशों से कुल 536 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, ये सभी लीग के लिए होने वाली नीलामी में शामिल होंगे। आपको बता दें कि अगर इरफान CPL की नीलामी में खरीद लिए जाते हैं तो वे ऐसे पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे जो किसी बड़ी विदेशी टी-20 लीग में शामिल होगा ।

2 सीजन से आईपीएल से हैं दूर
इरफान पठान पिछले 2 सीजन से आईपीएल से दूर हैं । बतौर कमेंट्रेटर वो इसका हिस्‍सा रहे हैं लेकिन मैदान से उन्‍हें बाहर ही रखा गया है । इरफान ने अपना आखिरी मैच साल 2017 में गुजरात लायंस की ओर से खेला था। पठान लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। पठान के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने भारत की ओर से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, उनके नाम 301 विकेट दर्ज हैं। आपको बता दें CPL 2019 का आयोजन 4 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच होने वाला है । इस लीग के लिए 22 मई को खिलाड़ियों की नीलामी होगी । लीग में 6 टीमों के लिए खिलाड़ी चुने जाएंगे।