काशी: चाय की दुकान पर बैठे अंकल ने राजदीप सरदेसाई की कर दी बोलती बंद, उंगली पर गिना दिए विकास कार्य

वाराणसी की एक चाय की दुकान पर पहुंचे राजदीप सरदेसाई को स्‍थानीय लोगों ने बनारस में हुए विकास कार्यों का आईना दिखा दिया । राजदीप यहां से ज्‍यादा नकारात्‍मकता नहीं ले जा पाए ।

New Delhi, May 17 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में काम का क्‍या हाल है, । क्‍या प्रधानमंत्री ने अपने किए वादों को निभाया, क्‍या जनता को दिए आश्‍वासन पूरे हुए । क्‍या काशी क्‍योटो में तब्‍दील हो गई । कुछ ऐसे ही सवालों के साथ टीवी एंकर राजदीप पहुंचे काशी की एक टी शॉप पर, जो यहां 100 सालों से लोगों को आते-जाते, चढ़ते – उतरते देख रही है । यहां के स्‍थानीय लोगों ने लोकसभा का जो हाल बताया उसे सुन एंकर महोदय कुछ ज्‍यादा खुश नहीं हुए होंगे ।

काशी में क्‍या बदला ?
आमतौर पर काशी के लोगों से पत्रकारों का पहला सवाल यही होता है कि पिछले 5 सालों में मौजूदा   सांसदों ने तस्‍वीर कितनी बदली । चाय की दुकान पर बैठे 7-8 लोग उसी समाज के प्रतिनिधि माने जा सकते हैं जो समाज काशी का निर्माण करता है । बहरहाल लोगों के जवाब नरेन्‍द्र मोदी के लिए सकारात्‍मक थे । जनता कार्यों से खुश नजर आ रही थी, साथ ही दोबारा मोदी के आने को लेकर आश्‍वस्‍त भी नजर आ रही थी ।

कभी कांग्रेस का गढ़ थी काशी
पत्रकार ने जब ये सवाल पूछा तो वहां मौजूद एक अंकल तिलमिला गए । जवाब में बस एक ही सवाल दाग दिया कि वो मोदी के 50 विकास कार्य गिनवा सकते हैं लेकिन क्‍या पत्रकार महोदय कांग्रेस के कार्यकाल में हुए कामों को गिनवाएंगे । कांग्रेस का गढ़ कहलाने वाली काशी में तब क्‍या हुआ ये सबने देखा । चाय की दुकान पर मौजूद इन अंकल ने पत्रकार को आईन दिखाने का काम किया । इंडिया टुडे का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है ।

लोग कर रहे हैं कमेंट
सोशल मीडिया पर वायरल सीनिय न्‍यूज एंकर के इस वीडियो पर लोग कमेंट भी कर रहे हैं । आरोप लगा रहे हैं कि पत्रकार ने कितनी कोशिश की कि जनता कुछ तो नकारात्‍मकता जाहिर करे लेकिन किसी भी शख्‍स ने गलत नहीं बोला । मयंक शर्मा नाम से एक यूजर ने लिखा है – राजदीप जी भारत बदल रहा है और अच्छे दिनों की ओर चल पढ़ा है यह आप मान लीजिए। “हम बदलेंगे युग बदलेगा” अब वो समय नहीं रहा जब कुछ पत्रकार जनता की जुबान पर शब्द डाला करते थे। अब जनता अपने शब्दो को पत्रकारों के द्वारा बुलवाती हैं।