पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने 23 मई से पहले ही कर दी बड़ी भविष्‍यवाणी, पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस से विपक्ष को चौंकाया

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण का प्रचार थमने से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने धमाकेदार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सबको चोंका दिया । पीएम ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया ।

New Delhi, May 17 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज अचानक सको चौंकाते हुए 5 साल में पहली बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर मीडिया के सवालों का जवाब दिया । ये पहला मौका था जब पीएम पत्रकारों से रूबरू हुए । प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे, उन्‍होने मोदी सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा। पहले अमित शाह ने मीडिया को संबोधित किया फिर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपनी बात कही । पीएम ने पत्रकारों के सवालों का भी जवाब दिया । अपनी बात रखी और मोदी उनके साथ बैठे रहे। इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी बात रखी।

Advertisement

पूर्ण बहुमत की सरकार आएगी
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दावा किया कि बहुत लंबे समय बाद देश में ऐसा होगा जब   लगातार दूसरी बार कोई पूर्ण बहुमत वाली सरकार आएगी । प्रधानमंत्री ने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 में आईपीएल भी देश से बाहर कराना पड़ता था । अगर सरकार सक्षम होती है तो रमजान भी होता है, आईपीएल भी चलता है, बच्चों का एक्जाम भी चलता है।

Advertisement

जनता का पूरा आशीर्वाद
पीएम मोदी ने कहा कि जनता पहले से ज्यादा बढ़ चढ़कर आशीर्वाद दे रही है। पिछली बार 16 मई को नतीजा आया था। 17 मई को बहुत बड़ी कैजुल्टी हुई थी, आज भी 17 मई है। सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी का अरबो-खरबों का घाटा हुआ था। तब सट्टा कांग्रेस की 150 सीटों के लिए चलता था, भाजपा का 200 के आसपास चलता था, सबके सब डूब गए थे। ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी।

Advertisement

अमित शाह ने किया दोबारा सरकार का दावा
वहीं अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार फिर से बनने जा रही है। उन्‍होने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि 5 साल में बीजेपी की सरकार 133 योजनाएं लेकर आई । मोदी सरकार ने दुनिया में देश का मान बढ़ाया है। उन्‍होने कहा कि ये पहला चुनाव है जिसमें विपक्ष की ओर से महंगाई-करप्शन का मुद्दा नहीं है। शाह ने कहा कि हमारी सरकार में हर क्षेत्र में विकास हुआ है। शाह ने कहा कि 2014 में 6 सरकारें थीं अब 16 सरकारें हैं।

दिए सवालों के जवाब
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पत्रकारों ने भी सवाल जवाब किए । एक सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी अपने बूते 300 से ज्‍यादा सीटें लेकर आ रही हैं । हमारे सारे सहयोगी साथ हैं और मोदी जी ही एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री होंगे । शाह ने ये भी कहा कि अगर किसी को सम्मान के साथ हमारे साथ जुड़ने की इच्छा होगी तो हमारे दरवाजे खुले हैं। शाह ने साध्वी प्रज्ञा पर पूछ सवाल पर कहा कि पार्टी ने उन्‍हें कारण बताओं नोटिस भेजा है, ऐसे बयान स्‍वीकार्य नहीं हैं । आपको बता दें प्रधानमंत्री की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के ठीक बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सरकार से सवाल पूछे ।