500 रुपये देकर दलितों की उंगली पर लगा दी स्याही, मामले से मचा हड़कंप

चंदौली लोकसभा सीट से बीजेपी से प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय चुनावी मैदान में हैं, वहीं सपा गठबंधन की ओर से डॉ. संजय चौहान ताल ठोंक रहे हैं।

New Delhi, May 19 : लोकसभा चुनाव 2019 के लिये आखिरी चरण का मतदान आज हो रहा है, एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, दरअसल दलित बस्ती में लोगों की उंगली पर वोट देने से पहले ही स्याही लगा दी गई, इसके साथ ही उन्हें पांच सौ रुपये का नोट भी दिया गया, और वापस घर जाने को कहा गया, ये मामला यूपी के चंदौली लोकसभा सीट का है।

Advertisement

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप
चंदौली लोकसभा सीट के ताराजीवनपुर गांव के दलित बस्ती में कुछ लोगों ने कथित बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वोट देने से रोकने का आरोप लगाया है, मामले में चंदौली के एसडीएम हर्ष कुमार ने जानकारी दी, कि देर रात उन्हें सूचना मिली, कि ताराजीवनपुर गांव के दलित बस्ती के लोगों ने नोट देकर वोट खरीदने का आरोप लगाया है, उनका कहना है कि कथित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वोट ना देने के बदले उन्हें पैसे बांटे और उनकी उंगली पर स्याही के निशान लगा दिये।

Advertisement

कार्रवाई होगी
एसडीएम कुमार हर्ष ने बताया कि शिकायतकर्ता को थाने में शिकायत देने के लिये कहा गया है, अगर वो लोग शिकायत दर्ज कराते हैं, तो उसके मुताबिक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, एसडीएम ने कहा कि वो अभी भी वोट डालने के योग्य हैं, क्योंकि मतदान प्रक्रिया तब शुरु नहीं हुई थी, उन्हें अपने एफआईआर में ये लिखकर देना होगा, कि जबरन उनकी उंगली पर स्याही लगाई गई ।

Advertisement

महेन्द्र नाथ पांडेय हैं मैदान में
आपको बता दें चंदौली लोकसभा सीट से बीजेपी से प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय चुनावी मैदान में हैं, वहीं सपा गठबंधन की ओर से डॉ. संजय चौहान ताल ठोंक रहे हैं। बीजेपी के नेता ने कहा कि विरोधी बदनाम करने के लिये ऐसी साजिश रच रहे हैं, मामले की जांच होनी चाहिये और जिन लोगों ने भी ऐसा कुछ किया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिये।

Advertisement