विपक्ष के दावों को चुनाव आयोग ने किया खारिज, ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कही ये बात, वीडियो

बीजेपी ने इसे विपक्ष की हताशा कहा है, शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ये हार तय देखकर ऐसा बयान दे रहे हैं।

New Delhi, May 21 : लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले ही ईवीएम राग फिर शुरु हो चुका है, विपक्षी दलों के नेता ईवीएम स्ट्रांग रुम की सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हुए छेड़छाड़ की कोशिश का दावा कर रहे हैं, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राबड़ी देवी से लेकर मनीष सिसोदिया तक अपने कार्यकर्ताओं से स्ट्रांग रुम पर निगरानी रखने के लिये कार्यकर्ताओं से अपील कर रहे हैं।

Advertisement

चुनाव आयोग ने किया खारिज
चुनाव आयोग ने विपक्षी दलों के दावों को पूरी तरह से खारिज किया है, उन्होने कहा कि गाजीपुर, चंदौली, डुमरियागंज और झांसी में ईवीएम को लेकर जो आरोप लगाये गये, वो सही नहीं है, जिन ईवीएम का इस्तेमाल मतदान में हुआ है, वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। गाजीपुर प्रशासन ने भी महागठबंधन उम्मीदवार अफजाल अंसारी के दावों को खारिज किया है, गाजीपुर प्रशासन ने ट्विटर पर लिखा है, ईवीएम को लेकर आशंकाएं निराधार है, ईवीएम 24 घंटे सीआईएसएफ की निगरानी में है, साथ ही उम्मीदवारों को स्ट्रांग रुम की निगरानी के लिये अपने एजेंटों को रखने की अनुमति दी गई है, इस ट्वीट को चुनाव आयोग ने रि-ट्वीट किया है।

Advertisement

विपक्ष की हताशा
बीजेपी ने इसे विपक्ष की हताशा कहा है, शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ये हार तय देखकर ऐसा बयान दे रहे हैं, मोदी को गाली देते-देते अब चुनाव आयोग और ईवीएम को गाली देने लगे हैं, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि चुनाव आयोग ने बहुत अच्छा काम किया है, कांग्रेस और दूसरी पार्टियों को कम से कम प्रणब दा की सुननी चाहिये।

Advertisement

मनीष सिसोदिया का ट्वीट
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा, झांसी, मेरठ, गाजीपुर, चंदौली, सारण हर जगह मतगणना केन्द्रों पर मशीनें बदली जा रही हैं, लेकिन चुनाव आयोग और तथाकथित मीडिया मोदी के सामने नतमस्तक, आंखों पट्टी बांधे घुटनों के बल बैठा है, जनता ने मोदी के खिलाफ वोट दिया है, उसे मीडिया और चुनाव आयोग मिलकर बदल रहे हैं।

Advertisement