एग्जिट पोल से विपक्ष में खलबली, ममता बनर्जी का फूटा गुस्सा, तो कुमार विश्वास ने कही झन्नाटेदार बात

ममता बनर्जी के ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी उनका साथ दिया।

New Delhi, May 21 : 2019 लोकसभा चुनाव में प्रक्रिया आखिरी चरण में हैं, 23 मई को नतीजे घोषित किये जाएंगे, लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल ने विपक्ष में खलबली मचा दी है, दरअसल करीब-करीब सभी एग्जिट पूर्ण बहुमत से एनडीए की सरकार बनवा रही है, जिससे विपक्ष में बौखलाहट है, एग्जिट पोल्स के बाद विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया आई है, जिसमें कुछ नेताओं ने तो अभी से ही ईवीएम राग गाना शुरु कर दिया है, तो कुछ इन एग्जिट पोल्स को नकार रहे हैं।

Advertisement

ममता बनर्जी
एग्जिट पोल्स को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अटकलबाजी करार दिया है, उन्होने कहा कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं क्योंकि इस रणनीति का इस्तेमाल ईवीएम में गड़बड़ी करने के लिये किया जाता है, ममता दीदी ने ट्विटर पर लिखा है कि मैं एग्जिट पोल के कयासों पर भरोसा नहीं करती, ये रणनीति अटकलबाजी के जरिये हजारों ईवीएम को बदलने या उनमें हेर-फेर करने के लिये किया जाता है, मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं।

Advertisement

केजरीवाल का समर्थन
ममता दीदी के ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी उनका साथ दिया, उन्होने टीएमसी प्रमुख के ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है, आपको बता दें कि एग्जिट पोल्स के मुताबिक आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुल रहा है।

Advertisement

उमर अब्दुल्ला
जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा, कि हर एग्जिट पोल गलत नहीं हो सकता, टाइम आ गया है टीवी को बंद और सोशल मीडिया को लॉग आउट करके 23 मई का इंतजार किया जाए, देखते हैं कि क्या दुनिया उस दिन भी अपनी धुरी पर घूम रही होगी।

कुमार विश्वास ने कसा तंज
एग्जिट पोल्स पर आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने भी प्रतिक्रिया दी है, उन्होने दो ट्वीट किये हैं, एक में उन्होने लिखा है, कि ये एग्जिट पोल्स वाले भी बहुत बदमाश हैं, कम से कम 23 मई तक तो चैन से सोने देते। तो दूसरे ट्वीट में उन्होने केजरीवाल पर निशाना साधा है, उन्होने लिखा है कि एग्जिट पोल के बाद चंद्रबाबू को लग रहा होगा, कि बेकार ही दिल्ली तक आकर चंदा बाबू से मिले।