कर्नाटक कांग्रेस में फूट, वरिष्ठ नेता के बागी तेवर, बयान से सियासी भूकंप

कर्नाटक – रोशन बेग ने कहा कि यदि एनडीए सरकार में लौटती है, तो मैं विनम्रता से मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूं, कि वो परिस्थितियों के साथ समझौता कर लें।

New Delhi, May 22 : एग्जिट पोल के बाद से बीजेपी नेताओं के हौसले बुलंद हैं, अब कर्नाटक में कांग्रेस नेता रोशन बेग ने ऐसा बयान दिया है, जिससे विपक्षी खेमे में खलबली मच सकती है, दरअसल कांग्रेस नेता ने कहा कु मुसलमान जरुरत पड़ने पर बीजेपी से हाथ मिला लें, इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की आशंका जाहिर करते हुए रोशन बेग ने पार्टी छोड़ने के भी संकेत दिये हैं।

Advertisement

मुसलमान समझौता कर ले
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक रोशन बेग ने कहा कि यदि एनडीए सरकार में लौटती है, तो मैं विनम्रता से मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूं, कि वो परिस्थितियों के साथ समझौता कर लें, उन्होने ये भी कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में सिर्फ एक मुसलमान को टिकट दिया ।

Advertisement

कांग्रेस छोड़ने के संकेत
आने वाले दिनों में कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर उन्होने कहा कि अगर जरुरत पड़ी तो जरुर, रोशन बेग ने कहा कि पहले ये नारा लगाया जाता था, आधी रोटी खाएंगे, इंदिरा को जिताएंगे, लेकिन अब नया नारा है, हमारा नेता कैसा हो, जिसके पास पैसा हो, पहले मुस्लिमों को तीन-चार सीटें दी जाती थीं, यहां तक कि क्रिश्चियन समाज को को भी कम से कम 1 सीट दी जाती थी, लेकिन अब हमारे साथ जानवरों जैसा सलूक हो रहा है, मैं इसलिये इनके साथ खड़ा नहीं हो सकता।

Advertisement

बेग का बड़ा आरोप
रोशन बेग ने आरोप लगाते हुए कहा कि पोर्टफोलियो बेच दिये गये हैं, कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री के रुप में काम नहीं करने दिया जा रहा है, इसके लिये किसी को दोषी ठहराने का कोई मतलब नहीं है, मुझे राहुल गांधी के लिये खेद है, साथ ही उन्होने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल और दिनेश गुडुराओ पर भी निशाना साधा, कहा पहले दिन से सिद्धारमैया मुख्यमंत्री बनना चाहते थे।

सरकार गिराने की साजिश
आपको बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है, हालांकि प्रदेश में जेडीएस और कांग्रेस की सरकार है, कई बार कुमारस्वामी आरोप लगा चुके हैं, कि बीजेपी बार-बार उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है, ऐसे में कांग्रेस नेता के बयान ने फिर से एक बार प्रदेश का सियासी पारा चढा दिया है।