बीजेपी को बढ़त, पार्टी दफ्तर में जश्‍न, आ सकते हैं पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि नतीजों के पक्ष में आने पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी खुद बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे, यहां आज 20 से 22 हजार कार्यकर्ताओं के जुटने की उम्‍मीद है ।

New Delhi, May 23 : लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना के पहले राउंड की काउंटिंग पूरी हो गई है । देशभर में ज्‍यादातर सीटों पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है । मतगणना से जुड़े रुझान के साथ ही साथ बीजेपी मुख्‍यालय में जश्‍न की तैयारियां तेज हो गई हैं । नेता, कार्यकर्ता एक-एक कर जुटने लगे हैं । सुबह ही यहां पूजा भी की गई । ज्‍यादातर सीटों पर बीजेपी अपने प्रतिद्वंदियों से आगे चल रही है । बताया जा रहा है कि नतीजों के पक्ष में आने पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी खुद बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे, यहां आज 20 से 22 हजार कार्यकर्ताओं के जुटने की उम्‍मीद है ।

Advertisement

कुछ अहम सीटों के रुझान इस प्रकार है,
केंद्रीय मंत्री और बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से लोकसभा उम्मीदवार रवि शंकर प्रसाद आगे चल रहे हैं । इस सीट पर रवि शंकर का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा से है । शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछली पटना साहिब सीट से चुनाव जीतते आए हैं । लेकिन इस बार अभी रुझान में वो पीछे हैं । वहीं महाराष्‍ट्र की मुंबई नॉर्थ सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर पीछे चल रही हैं । बीजेपी के गोपाल शेट्टी एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर दे रहे हैं ।

Advertisement

गोरखपुर में रविकिशन आगे चल रहे हैं । रविकिशन ने नतीजों के रुझान पर कहा कि यहां हमें निषाद समाज के अलावा हर समाज ने वोट किए हैं । हमें भरपूर प्यार मिल रहा है । वहीं रामपुर में आजम खान से जया प्रदा आगे चल रही हैं । हालांकि इस सीट पर जया प्रदा और आजम खान के बीच मतों का अंतर घट-बढ़ रहा है । वहीं दिल्ली की नॉर्थ वेस्ट सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे जाने माने सिंगर हंसराज हंस भी आगे चल रहे हैं । इस सीट पर दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुगान सिंह चल रहे हैं ।

Advertisement

वहीं दक्षिण में भी रुझान बीजेपी के पक्ष में नजर आ रहे हैं । बेंगलुरू सेंट्रल से निर्दलीय उम्मीदवार और जाने-माने एक्टर प्रकाश राज पीछे चल रहे हैं । यहां बीजेपी के पीसी मोहन और कांग्रेस के रिजवान अर्शद आगे हें । जबकि राहुल गांधी वायनाड से बढ़त बनाए हुए हैं । आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार निरहुआ फिलहाल पीछे चल रहे हैं ।  निरहुआ का सामना अखिलेश यादव से है ।