पड़ोसी देश पाकिस्‍तान ने किया पीएम मोदी की जीत पर ट्वीट, मित्र देशों ने भी भेजा बधाई संदेश

हम भारत और इजरायल के बीच की महान मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे।बहुत बढ़िया मेरे दोस्त!

New Delhi, May 23 : बीजेपी की प्रचंड जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को पूरी दुनिया से बधाई संदेश मिल रहे हैं । पीएम नरेन्‍द्र मोदी की इस विराट जीत पर पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान ने भी ट्वीट कर बधाई भेजी है । पाकिस्‍तानी प्रधानमात्री इमरान खान ने ट्वीट कर मोदी को बधाई दी और शांति की ओर एक साथ काम करने की कामना की । प्रधानमंत्री को इजरायल, जापान और चीन से भी बधाईयां मिल रही हैं ।

Advertisement

इमरान खान ने किया ट्वीट
पाकिसतानी प्रधानमंत्री ने नरेन्‍द्र मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट किया – मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं । आपको बता दें चुनाव से ठीक पहले इमरान खान ने दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव को कम करने के लिए पीएम मोदी की सत्‍ता वापसी को जरूरी बताया था । इस बयान को लेकर मोदी सरकार को विपक्ष ने देश में जमकर घेरा था ।

Advertisement

इजरायली प्रधानमंत्री का ट्वीट
वहीं इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी । उन्‍होने लिखा – बधाई, मेरे दोस्त @ नरेंद्रमोदी, आपकी शानदार चुनावी जीत पर! चुनाव परिणाम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के आपके नेतृत्व की पुष्टि करते हैं। हम भारत और इजरायल के बीच की महान मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे।बहुत बढ़िया मेरे दोस्त! आपको बताते चलें प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के प्रयासों के चलते इजरायल से भारत की दोस्‍ती गहरी हुई है ।

Advertisement

जापान और चीन से बधाई
वहीं एशिया के बड़े और मजबूत देश जापान और चीन से भी भारत में लोकतंत्र की इस बड़ी जीत पर पीएम को बधाई दी । चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी ।  इसके साथ ही जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने फोन कर पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी है । श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने भी प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजा है ।

Advertisement