नरेन्द्र मोदी ने रचा इतिहास, आज तक ऐसा नहीं कर सका कोई गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री

अगर इन रुझानों के मुताबिक ही परिणाम सामने आते हैं, तो देश के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा, जब कोई गैर-कांग्रेसी सरकार अकेले अपने दम पर पूर्ण बहुमत से सत्ता में लौटी हो।

New Delhi, May 23 : अब तक के रुझानों के मुताबिक कमल ने कमाल कर दिया है, अगर सीटों के आंकड़े को देखा जाए, तो बीजेपी तीन सौ का आंकड़ा छूने को तैयार है, बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 282 सीटें मिली थी, अगर इस बार के चुनाव आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर नजर डालें, तो बीजेपी 300 सीटों पर आगे चल रही है।

Advertisement

मोदी ने रच दिया इतिहास
अगर इन रुझानों के मुताबिक ही परिणाम सामने आते हैं, तो देश के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा, जब कोई गैर-कांग्रेसी सरकार अकेले अपने दम पर पूर्ण बहुमत से सत्ता में लौटी हो, वाजपेयी की अगुवाई में बीजेपी ने तीन बार सरकार जरुर बनाई, लेकिन कई दलों की बैशाखी के साथ, जो हर मौके पर बीजेपी को आंख दिखाते रहते थे।

Advertisement

बेगूसराय से गिरिराज सिंह आगे
देश भर में बेगूसराय हॉट सीट बना हुआ था, चुनाव प्रचार के दौरान सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने माहौल बनाने की भरपूर कोशिश की थी, हालांकि रुझानों के मुताबिक गिरिराज सिंह करीब एक लाख वोटों से आगे चल रहे हैं, आपको बता दें कि गिरिराज सिंह बार-बार इस सीट से चुनाव लड़ने से मना कर रहे थे, जिसके बाद अमित शाह ने उन्हें आश्वासन दिया था, कि वो चुनाव लड़ें, पिछली बार से ज्यादा वोटों से जीतेंगे।

Advertisement

शॉटगन पीछे
हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले शत्रुघ्न सिन्हा रुझानों में पीछे चल रहे हैं, आपको बता दें करीब दो दशक से ज्यादा समय तक शॉटगन ने बीजेपी के साथ सियासत की, लेकिन पिछले चार साल से पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेद के बाद वो खुलकर मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बयानबाजी करते थे, जिसके बाद पार्टी ने उनका टिकट काट दिया। शॉटगन पटना साहिब से दो बार सांसद रहे।