पश्चिम बंगाल में बड़ी उथल-पुथल, दीदी का पारा बढ़ा, भारतीय जनता पार्टी उम्‍मीद से ज्‍यादा सीटों पर आगे

अमित शाह ने बंगाल में 23 से ज्‍यादा सीटें जीतने का दावा किया था हालांकि ममता ने कहा था कि बंगाल की जनता बंटने वाली नहीं है, बीजेपी को यहां कुछ हासिल नहीं होगा ।

New Delhi, May 23 : लोकसभा चुनावों के लिए तमगणना जारी है । तेजी से नतीजों के रुझान भी आने शुरू हो गए हैं । बात प.बंगाल की करें तो यहां भारतीय जनता पार्टी तृणमूल कांग्रेस की उम्‍मीदों पर पानी फेरती नजर आ रही है । ममता के गढ़ में इस बार बड़ी सेंध मारी की संभावना है । यहां भाजपा और तृणमूल के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है । पहले राउंउ की काउंटिंग पूरी होने तक भाजपा का वोट शेयर 43.5 फीसदी और तृणमूल कांग्रेस का वोट शेयर 44.7 फीसदी रहां ।

Advertisement

19-20 का है मामला
शुरुआती रुझानों में तृणमूल कांग्रेस 22 सीटों पर आगे चल रही है वहीं भाजपा 18 सीटों पर औरकांग्रेस 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं । कुछ अहम सीटों पर नजर डालें तो भाजपा के केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस की मुनमुन सेन से आगे चल रहे हैं।

Advertisement

कूचबिहार लोकसभा सीट पर भाजपा के निशीथ प्रमाणिक तृणमूल के परेश चंद्र अधिकारी से आगे चल रहे हैं। हुगली सीट पर भाजपा प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी तृणमूल प्रत्याणी रत्ना दे नाग से आगे हैं। डायमंड हार्बर सीट से तृणमूल के ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भाजपा प्रत्याशी निलंजन रॉय से आगे चल रहे हैं। हावड़ा में भाजपा के रंतीदेव सेनगुप्ता TMC के प्रसून बनर्जी से आगे चल रहे हैं ।

Advertisement

शुरुआती रुझानों ने ममता दीदी का पारा जरूर बढ़ा दिया है । बीजेपी को उम्‍मीद से ज्‍यादा सीटों पर बढ़त मिलती देख टीमएसी की बौखलाहट सामने आ ही जाएगी । अमित शाह ने बंगाल में 23 से ज्‍यादा सीटें जीतने का दावा किया था हालांकि ममता ने कहा था कि बंगाल की जनता बंटने वाली नहीं है, बीजेपी को यहां कुछ हासिल नहीं होगा । बहरहाल मतगणना का पहला दौर बीजेपी के लिए बेहद रोमांचक रहा, विपक्ष के पास फिलहाल जश्‍न के मौके कम ही दिखाई पड़ रहे हैं ।