मोदी की जीत और विपक्ष की बार पर कुमार विश्वास का विश्लेषण, वीडियो

चर्चित कवि कुमार विश्वास ने कहा कि पीएम मोदी संवाद कौशल में माहिर हैं।

New Delhi, May 24 : मोदी-शाह की अगुवाई में 48 साल बाद किसी एक राजनीतिक पार्टी को दोबारा पूर्ण बहुमत मिला है, अकेले बीजेपी 297 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 6 पर आगे चल रही है, अगर कांग्रेस की बात करें, तो पार्टी सिर्फ 52 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब हो पाई, अब तक 542 में से 526 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं, 16 पर गिनती जारी है।

Advertisement

कुमार विश्वास की टिप्पणी
देश के मशहूर कवि और आप में किनारे चल रहे कुमार विश्वास ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी को मिली जीत के क्या कारण है, साथ ही उन्होने कांग्रेस के हार पर भी अपनी बात कही, कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के खराब प्रदर्शन पर भी बयान दिया, उन्होने अमित शाह के रणनीतिक कौशल की भी तारीफ की।

Advertisement

मोदी का करिश्माई चेहरा
चर्चित कवि कुमार विश्वास ने कहा कि पीएम मोदी संवाद कौशल में माहिर हैं, इसी संवाद शैली के जरिये मोदी ने देश में अन्ना आंदोलन के बाद जो एक आक्रोश लोगों में पैदा हुआ था, उसे शानदार तरीके से भरा, कुमार ने नरेन्द्र मोदी राजनीति के मैदान का बड़ा खिलाड़ी बताया, कहा कि कांग्रेस की अगर हार हुई है, तो कहीं ना कहीं ये मोदी के प्रदर्शन की वजह है।

Advertisement

राहुल गांधी पर क्या कहा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में बोलते हुए कुमार ने कहा कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान वो अकेले ही लड़ते दिखे, मजबूती से लड़े, राहुल और प्रियंका पार्टी के भीतर एक भार को लेकर पहाड़ पर चढ रहे हैं, और चढ नहीं पाये, कुमार विश्वास ने कांग्रेस की इस हार का बड़ा कारण पार्टी के भीतर उन लोगों को बताया जो तीस-तीस साल से पार्टी में बैठे हैं, सत्ता मिलते ही मंत्री बन जाते हैं, विपक्ष के बारे में बोलते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि संख्या कितनी है, ये बड़ी बात नहीं है, बड़ी बात ये है कि विपक्ष कैसा है।

अमित शाह पर क्या कहा
कुमार विश्वास ने मोदी और शाह की तुलना दुनिया के सबसे बड़े सेनापति से की, उन्होने कहा कि दोनों को पता है कि कार्यकर्ताओं से संवाद कैसे करना है, इसी का नतीजा है बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए को जीत मिली है। कुमार ने इस बात का भी जिक्र किया कि अमित शाह ने अपने संबोधन में केरल, बंगाल में मारे गये कार्यकर्ताओं की बात की, इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढता है।

बीजेपी की प्रचंड जीत पर पीएम मोदी और विरोधियों पर बोले कुमार विश्वास, देखिए

बीजेपी की प्रचंड जीत पर पीएम मोदी और विरोधियों पर बोले कुमार विश्वास, देखिए

Posted by ABP News on Thursday, May 23, 2019