CWC की बैठक आज, राहुल गांधी देंगे इस्‍तीफा, बड़े कांग्रेसी नेता ने बताई अंदर की बात  

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले एक खबर जोरों पर है । क्‍या 17 राज्‍यों में शून्‍य पर सिमटी कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी अपना इस्‍तीफा देने वाले हैं । आगे पढ़ें ।

New Delhi, May 25 : लोकसभा चुनाव में बीजेपी से करारी हार मिलने के बाद कांग्रेस आत्‍म मंथन में जुटी है । कहां चूक हो गई, कौन सी गलती कांग्रेस को डुबा ले गई, राहुल ही नहीं प्रियंका गांधी को भी लोगों ने नकार दिया, कांग्रेस को समझ नहीं आ रहा है कि इतनी बड़ी हार आखिर कैसे हो गई । हर मोर्चे पर काम तो अच्‍छा हुआ था, फिर क्‍या हुआ होगा । बहरहाल कांग्रेस वर्किंग कमेटी की आज बैठक होनी है, बहुत संभव है कि राहुल गांधी इस बैठक में अपना इस्‍तीफा पार्टी को सौंप दें ।

Advertisement

क्‍या राहुल देंगे इस्‍तीफा ?
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की इस करारी हार की जिम्‍मेदारी ली है । उन्‍होने 23 मई को नतीजों के बीच में ही आकर मीडिया के सामने हार की जिम्‍मेदारी ली, उन्‍होने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी और कार्यकर्ताओं को हतोत्‍साहित ना होने की बात कही । राहुल ने कहा कि वो विचारधारा की लड़ाई जारी रखेंगे । खबर तेज है कि राहुल गांधी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में अपना इस्‍तीफा सौंप सकते हैं ।

Advertisement

कांग्रेस के बड़े नेता का बयान
हालांकि हार की जिम्‍मेदारी लेकर इस्‍तीफा देने की अफवह पर कांग्रेस के बड़े नेता का बयान आया है । कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मीम अफजल ने इस खबर को अफवाह बताया । मीम अफजल ने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद आज होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बेहद ही अहम है । इस बैठक में इस बात की समीक्षा होगी कि पार्टी से क्या कमी रह गई है । उन्होंने कहा कि अगर आज होने वाली इस बैठक में कोई राजनेता इस्तीफे की पेशकश करता है तो यह उनका आपसी विवेक है ।

Advertisement

17 राज्यों में मिला सिर्फ शून्य
आपको बता दे कांग्रेस का प्रदर्शन इस लोकसभा चुनाव में बेहद खराब रहा । मोदी की आंधी में कांग्रेस 17 राज्‍यों में खाली हाथ ही रही । यहां तक कि कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को अपनी पुश्‍तैनी सीट से भी हाथ धोना पड़ा, इनमें राहुल गांधी भी एक है जिन्‍होने अपनी अमेठी सीट बीजेपी की स्‍मृति ईरानी के हाथों गंवा दी । निश्‍चय ही चुनाव नतीजे राहुल गांधी और कांग्रेस के लिए हैरान करने वाले हैं । कांग्रेस वर्किंग कमेटी की आज होने वाली बैठक में कई बड़े नेताओं के इस्‍तीफे की संभावना जताई जा रही है ।