नास्‍त्रेदमस ने मोदी के जन्‍म से 450 साल पहले ही कर दी थी बड़ी भविष्‍यवाणी, लिखा जा चुका था भविष्य

नास्‍त्रेदमस फ्रांस के महान भविष्यवक्ता थे, जो अल्‍पकाल के लिए जीवित रहे । 1503 में जन्‍में नास्‍त्रेदमस 1566 तक जीवित रहे, इस अल्‍पकाल में भी वो भविष्‍य की कई घटनाओं की भविष्यवाणी कर गए ।

New Delhi, May 25 : क्या मोदी के जन्म से 450 साल पहले ही लिखा जा चुका था उनका भविष्य, ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्‍योंकि पिछले लोकसभा चुनाव में नास्‍त्रेदमस की उस भविष्‍यवाणी का जिक्र किया गया था, जिसमें 2014 में भारत में एक ऐसे नेता के आने की बात कही गई थी जो देश को पूरी तरह बदलने वाला था । 2014 में नरेन्‍द्र मोदी आए और अब 2019 में मोदी प्रचंड बहुमत से फिर सत्‍ता में लौटे हैं, ऐसे में एक बार फिर नास्‍त्रेदमस को याद किया जा रहा है । कौन थे नास्‍त्रेदमस और क्‍या थी उनकी भविष्‍यवाणी आइए आगे जानते हैं ।

Advertisement

फ्रांस के महान भविष्‍यवक्‍ता थे नास्‍त्रेदमस
नास्‍त्रेदमस का नाम समय-समय पर सामने आता रहा है । जब भी दुनिया में कोई बड़ी घटना होतीहै उसे पुराने शास्‍त्रों, ज्‍योतिषयों की भविष्‍यवाणी से जोड़ा जाता रहा है । इसी तरह पिछले लोकसभा चुनाव में भी नास्‍त्रेदमस की चर्चा तब सामने आई जब पीएम मोदी के प्रचंड बहुमत से सत्‍ता में आने की बात आई । नास्‍त्रेदमस फ्रांस के महान भविष्यवक्ता थे, जो अल्‍पकाल के लिए जीवित रहे । 1503 में जन्‍में नास्‍त्रेदमस 1566 तक जीवित रहे, इस अल्‍पकाल में भी वो भविष्‍य की कई घटनाओं की भविष्यवाणी कर गए ।

Advertisement

नास्त्रेदमस की भविष्‍यवाणी
फ्रेंच कॉलमनिस्ट फ्रैंकोइस गॉटियर के मुताबिक नास्त्रेदमस ने 450 साल पहले भविष्यवाणी की थी कि साल 2014 से 2026 तक भारत का प्रतिनिधित्व एक ऐसा व्यक्ति करेगा, जिसे जनता और बाकी सभी लोग इतना प्यार देंगे कि वह अगले कई सालों तक भारत का प्रधानमंत्री रहेगा । साल 2016 में किरन रिजिजू ने अमेजिंग फैक्ट्स नाम से एक फेसबुक पोस्ट शेयर की थी, इसमें ही गणितीय गणनाओं के जरिये नास्त्रेदमस की भविष्‍यवाणी का जिक्र किया गया था ।

Advertisement

9 मई को आया था फ्रेंच कॉलमिस्‍ट का लेख
दरअसल फ्रेंच कॉलमिस्‍ट फ्रैंकोइस गॉटियर ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर 9 मई को ही अपने लेख में घोरूणा कर दी थी कि बीजेपी वापस आ रही है और 300 के आसपास सीटें जीत रही है । ये लेख सौ फीसदी सच साबित हुआ । बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्‍ता में लौटी । बीजेपी को को 542 में से 303 सीटों पर जीत मिली, जबकि कांग्रेस 17 राज्‍यों में खाता तक नहीं खोल पाई । कभी देश की सबसे बड़ी पार्टी रही कांग्रेस 52 सीटों पर सिमट गई । नास्त्रेदमस की कई और भविष्यवाणियों में से 9/11 वर्ल्ड ट्रेंड सेंटर पर आतंकी हमले की भविष्यवाणी भी सच साबित हुई थी । इसमें कहा गया था कि दो लोहे के पक्षी नई भूमि की दो बड़ी-सी चट्टान से टकराएंगे, जिसके बाद युद्ध होगा। जिसके बाद दुनिया में भारी परिवर्तन होंगे और सांस्कृतिक और धार्मिक संघर्ष बढ़ेगा।

2019 को लेकर की हैं कई भविष्यवाणियां, खुद की मौत का दिन भी बताया
नास्त्रेदमस की इस साल की भविष्‍यवाणी में कुछ यूरोपीय देशों में खतरनाक बाढ़ की बात कही गई है । हंगरी, इटली, चेक गणराज्य और ब्रिटेन में ऐसा हो सकता है । वहीं इस साल कई देशों पर आतंकी हमलों का भी जिक्र हैं । आपको जानकर हैरानी होगी कि नास्‍त्रेदमस ने अपनी मौत की भी भविष्‍यवाणी की थी । नास्त्रेदमस ने कहा था- ‘मैं बेंच और बिस्तर के नजदीक मृत पाया जाऊंगा। नास्त्रेदमस ने अपनी मौत से ठीक एक रात पहले यह भी बता दिया था कि वह अगली रात जिंदा नहीं होंगे। और हुआ भी कुछ ऐसा ही, वो सुबह अपने बेडरूम में अपनी टेबल पर मृत पाए गए थे।