करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी में खलबली, केजरीवाल को हटाने की मांग उठी

अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांगने के साथ ही अलका लांबा ने खुद को आप से अलग करने का भी संकेत दिया।

New Delhi, May 26 : लोकसभा चुनाव 2019 में आम आदमी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में उतरी आप का सूपड़ा साफ हो गया, आम आदमी पार्टी सिर्फ 1 सीट जीत सकी, इसके बाद अब पार्टी में उथल-पुथल मच गई है, पार्टी के नेता अब संयोजक अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, दरअसल आप की विधायक अलका लांबा ने पार्टी विधायकों के व्हाट्सएप्प ग्रुप से बाहर निकाले जाने को लेकर सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है।

Advertisement

केजरीवाल से इस्तीफा मांगा
चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए पूछा है कि क्या इतनी बड़ी चुनावी हार के बाद अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रीय संयोजक पद से इस्तीफा नहीं देना चाहिये, इसके साथ ही अलका ने उन दोनों को भी सामने रखा है, जो केजरीवाल की जगह पार्टी संभाल सकते हैं, उन्होने संजय सिंह को राष्ट्रीय संयोजक बनाये जाने की मांग की है।

Advertisement

आप छोड़ने के संकेत
अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांगने के साथ ही अलका लांबा ने खुद को आप से अलग करने का भी संकेत दिया, उन्होने ट्वीट कर लिखा कि 2013 में आम आदमी पार्टी के साथ उनका सफर शुरु हुआ था, जो 2020 में खत्म हो जाएगा, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि आप दिल्ली में एक मजबूत विकल्प बनी रहेगी, इसके साथ ही विधायक ने पार्टी के साथ अपने 6 साल के सफर को यादगार बताया है।

Advertisement

व्हाट्सएप्प ग्रुप से बाहर किया
आपको बता दें कि अलका लांबा पिछले कुछ दिनों से पार्टी में साइडलाइन दिख रही है, वो बार-बार पार्टी प्रमुख पर आरोप लगा रही है, शनिवार को अलका को पार्टी विधायकों के व्हाट्सएप्प ग्रुप से फिर एक बार बाहर कर दिया गया है, इस ग्रुप में सीएम केजरीवाल भी शामिल हैं, कहा जा रहा है कि केजरीवाल के इशारे पर ही ऐसा हो रहा है, अलका अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वापस कांग्रेस में जा सकती है।