लोकसभा चुनाव परिणाम पर अमर सिंह का बड़ा बयान, सिर्फ एक मुद्दे से जीत गई बीजेपी

यूपी में सपा-बसपा के महागठबंधन के बावजूद बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव तक चुनाव हार गई, हालांकि अमर सिंह की करीबी कही जाने वाली जया प्रदा भी चुनाव नहीं जीत सकी।

New Delhi, May 26 : पूरे देश को 23 मई का इंतजार था, क्योंकि उस दिन मतगणना के बाद पता चलता कि आखिर देश में किसकी सरकार बनेगी, देश की जनता ने एक बार फिर से नरेन्द्र मोदी पर भरोसा जताया है, उन्हें प्रचंड बहुमत दिया है, जिसके बाद विश्लेषक तरह-तरह से इसका आंकलन कर रहे हैं। राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने मोदी की इस प्रचंड जीत को अपने तरीके से परिभाषित करने की कोशिश की।

Advertisement

अमर सिंह का आंकलन
पूर्व सपा नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि सिर्फ एक मुद्दे पर बीजेपी जीत गई, अब तक यूपी में जाति-पाति की राजनीति होती थी, लेकिन मोदी ने इन सबको खत्म कर राष्ट्रवाद का नारा दिया, जो सफल रहा, अपने स्पष्ट और बेबाक बयानों के लिये चर्चा में रहने वाले अमर सिंह ने कहा कि बीजेपी को बहुमत की वजह राष्ट्रवाद है, जिसके आगे सारे मुद्दे बेबुनियाद हो गये।

Advertisement

राष्ट्रवाद का मुद्दा
अमर सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद राष्ट्रवाद का मुद्दा ऐसा छाया कि ना भाषा रही, ना जाति रही, और ना ही धर्म की दीवार रही, नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे भी राष्ट्रवाद के आगे फीका पड़ गया, जिन बुनियादी जरुरतों को मुद्दा बनाकर विपक्ष मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा था, वो सारे मुद्दे देश की इज्जत और एकता के नाम पर फीके हो गये।

Advertisement

देश के आगे कुछ नहीं
राज्यसभा सांसद ने कहा कि देश की जनता ने साबित कर दिया, कि देश के आगे जाति, धर्म और दूसरे मुद्दे बिल्कुल नहीं चलेंगे, बीजेपी को इसका भरपूर फायदा मिला है, अमर सिंह ने कहा कि देश की जनता ने जो जनादेश दिया है, उसे देखकर बिल्कुल भी मुझे हैरानी नहीं हो रही है।

हार गई जया प्रदा
आपको बता दें कि यूपी में सपा-बसपा के महागठबंधन के बावजूद बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव तक चुनाव हार गई, हालांकि अमर सिंह की करीबी कही जाने वाली जया प्रदा भी चुनाव नहीं जीत सकी, बीजेपी ने जया प्रदा को रामपुर सीट से मैदान में उतारा, लेकिन आजम खान के खिलाफ वो चुनाव नहीं जीत सकी।